X close
X close

अफगानिस्तान के ओपनिंग बल्लेबाज नजीब ताराकाई का 29 साल की उम्र में निधन,कार दुर्घटना में हुए थे घायल

By Saurabh Sharma
Oct 06, 2020 • 08:47 AM

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) के ओपनिंल बल्लेबाज नजीब ताराकाई (Najeeb Tarakai) का 29 साल की उम्र में निधन हो गया है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने मंगलवार (6 अक्टूबर) सुबह अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए इसकी जानकारी दी।

एसीबी ने ट्वीट किया, “ एसीबी और क्रिकेट को प्यार करने वाला अफगानिस्तान अपने आक्रामक बल्लेबाज और बहुत उम्दा इंसान नजीब ताराकाई के निधन से शोक में है,जिन्होंने सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी और हम सभी को सदमे में छोड़ गए।”

Also Read: पाकिस्तानी गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने T20 में रचा इतिहास, सिर्फ 20 साल की उम्र में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

नजीब ने अफगानिस्तान के लिए एक वनडे और 12 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले थे। उन्होंने साल 2014 में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था। उन्होंने अपने करियर का एकमात्र वनडे मैच 2017 में आयरलैंड के खिलाफ भारत के ग्रेटर नौएडा में खेला था। 

बता दें कि नजीब 2 अक्टूबर को अफगानिस्तान पूर्वी नांगरहार के एक बाजार से कुछ सामान लेने के बाद सड़क पार कर रहे थे। इसी क्रम में वह तेज रफ्तार वाली कार के चपेट में आ गए। जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था और उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। इस दुर्घटना के बाद से ही नजीब कोमा में चले गए थे।