Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में 5 विकेट की जीत के बाद रोहित ने धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी की

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रांची टेस्ट में जीत हासिल करते हुए एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए एमएस धोनी की बराबरी कर ली।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 26, 2024 • 19:43 PM
इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में 5 विकेट की जीत के बाद रोहित ने धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी की
इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट में 5 विकेट की जीत के बाद रोहित ने धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी की (Image Source: Google)
Advertisement

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को 5 मैचों की सीरीज के चौथे मैच में 5 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली। वहीं रोहित ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए एमएस धोनी की बराबरी कर ली। हिटमैन अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाले खिलाड़ी के मामले में धोनी की बराबरी पर आ गए हैं। उनसे आगे अब विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर है। 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक जीतों में भारतीयों का हिस्सा

Trending


विराट कोहली- 313 जीत 

सचिन तेंदुलकर- 307जीत 

रोहित शर्मा- 298* जीत 

एमएस धोनी- 298 जीत 

इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक जीतों का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ी 

रिकी पोंटिंग- 377 जीत 

महेला जयवर्धने- 336 जीत 

विराट कोहली- 313 जीत 

सचिन तेंदुलकर- 307 जीत 

जैक्स कैलिस- 305 जीत 

कुमार संगाकारा- 305 जीत 

रोहित शर्मा- 298* जीत 

एमएस धोनी- 298 जीत 

रांची टेस्ट की बात की जाए तो इंग्लैंड पहली पारी में 353 और भारत 307 के स्कोर पर ढेर हो गयी थी। इंग्लैंड दूसरी पारी में 145 के स्कोर पर सिमट गया था। वहीं भारत ने 61 ओवर में 5 विकेट खोकर और 192 रन बनाकर मैच जीत लिया। दूसरी पारी में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 55(81) रन कप्तान रोहित ने बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया। 

वहीं शुभमन 124 गेंद में 2 छक्के की मदद से 52 रन बनाकर नाबाद रहे। पहली पारी में 90 रन बनाने वाले जुरेल ने दूसरी पारी में 77 गेंद में 2 चौको की मदद से 39 रन का योगदान दिया। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का आखिरी मैच 7 मार्च को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला में खेला जाएगा। 

भारत की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रविंद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज। 

Also Read: Live Score

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, ओली रॉबिन्सन, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन। 


Cricket Scorecard

Advertisement