Advertisement

‘8 टेस्ट में मैंने सिर्फ ड्रिंक्स उठाई’, भारत की धरती पर पहला शतक ठोकने के बाद उस्मान ख्वाजा हुए इमोशनल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मेहमान टीम ने स्टंप तक 4 विकेट खोकर 255 रन का स्कोर बना लिया था। पहले दिन का खेल खत्म होने तक सलामी

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap March 09, 2023 • 18:56 PM
‘8 टेस्ट में मैंने सिर्फ ड्रिंक्स उठाई’, भारत की धरती पर पहला शतक ठोकने के बाद उस्मान ख्वाजा हुए इमो
‘8 टेस्ट में मैंने सिर्फ ड्रिंक्स उठाई’, भारत की धरती पर पहला शतक ठोकने के बाद उस्मान ख्वाजा हुए इमो (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन मेहमान टीम ने स्टंप तक 4 विकेट खोकर 255 रन का स्कोर बना लिया था। पहले दिन का खेल खत्म होने तक सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा 251 गेंद में 15 चौको की मदद से 104 रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं कैमरून ग्रीन 64 गेंद में 8 चौको की मदद से 49 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए है। 

ख्वाजा ग्रीन के साथ अब तक 5वें विकेट के लिए अब तक 85(116) रन की साझेदारी कर चुके हैं। ये ख्वाजा का टेस्ट क्रिकेट में 14वां शतक है और भारतीय सरजमीं पर पहला। है बाएं हाथ का ये बल्लेबाज पहले भी दो बार भारत का दौरा कर चुका हैं। अपने पहले शतक को उन्होंने इमोशनल मोमेंट बताया है। पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद उन्होंने कहा, "मैं पहले भी दो बार भारतीय दौरे पर जा चुका हूँ, सभी 8 टेस्ट में इससे पहले मैंने ड्रिंक्स उठाई हैं। यह शतक बनाने का एक इमोशनल मोमेंट था।"

Trending


भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने लिए। उन्होंने मार्नस लाबुशेन (3) और पीटर हैंड्सकॉम्ब (17) को पवेलियन की राह दिखाई। उनके अलावा एक-एक विकेट रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने लिए। जडेजा ने ऑस्ट्रलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (38) और अश्विन ने ट्रैविस हेड (32) को पवेलियन की राह दिखाने में सफलता पायी। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

इस मैच में ऑस्ट्रलिया के कप्तान स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। दिन का खेल खत्म होने तक जो मेहमान टीम की स्थिति है वो अच्छी है। ऐसे में कप्तान स्मिथ का अहमदाबाद में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला सही है। टॉस के समय स्मिथ ने कहा था कि, "हम पहले बल्लेबाजी करेंगे, प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं है। अच्छी सतह लग रही है, अच्छा विकेट लग रहा है। खिलाड़ियों ने पिछले हफ्ते अच्छा प्रदर्शन किया।"
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement