X close
X close
Indibet

अनाथ थे एंड्रयू सायमंड्स, परिवार ना छोड़ना पड़े इसलिए इंग्लैंड के होते-होते रह गए

एंड्रयू सायमंड्स का 46 साल की उम्र में निधन हो गया है। एंड्रयू सायमंड्स की पर्सनल लाइफ से जुड़ा एक किस्सा बेहद कम लोग जानते हैं कि उनका जन्म इंग्लैंड में हुआ था।

By Prabhat Sharma May 15, 2022 • 13:36 PM

Andrew Symonds Death: 14 मई 2022 वो तारीख जब एंड्रयू सायमंड्स ने दुनिया को अलविदा कह दिया। दुखद कार दुर्घटना में एंड्रयू साइमंड्स की मौत हो गई है। अपने जमाने के बेहतरीन ऑलराउंडर और वाइट बॉल क्रिकेट के दिग्गज एंड्रयू सायमंड्स का जन्म 9 जून 1975 को इंग्लैंड के बर्मिंघम शहर में हुआ था। एंड्रयू सायमंड्स के असल मां-बाप ने उनका साथ उनके पैदा होते ही छोड़ दिया था।

कहा जाता है कि एंड्रयू सायमंड्स के पेरेंट्स में से एक वेस्ट इंडियन मूल का था जबकि, दूसरा डेनमार्क या स्वीडन से था। एंड्रयू सायमंड्स अनाथ थे और जब वो 3 महीने के थे तब उनके नए माता-पिता उन्हें गोद लेकर इंग्लैंड से ऑस्ट्रेलिया शिफ्ट हो गए थे। एंड्रयू सायमंड्स ऑस्ट्रेलिया में ही पले-बड़े थे।

Trending


सायमंड्स ने 1994 में अंडर-19 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना डेब्यू किया था। सायमंड्स इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में ग्लूस्टरशर के लिए खेलते थे जहां उन्होंने एक फर्स्ट क्लास मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड 16 छक्के मारकर 254 रनों की पारी खेली थी। इस पारी ने एंड्रयू सायमंड्स को अलग ही लेवल की पहचान दिलाई थी।

एंड्रयू सायमंड्स की इस पारी के बाद इंग्लैंड ने उन्हें अपनी A टीम के साथ पाकिस्तान टूर पर भेजने की तैयारी कर ली थी। लेकिन सायमंड्स ने इंग्लैंड की तरफ से क्रिकेट खेलने से साफ मना कर दिया था। सायमंड्स ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से इसके पीछे का कारण बताते हुए कहा था कि उनका दिल ऑस्ट्रेलिया में है।

यह भी पढ़ें: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए एंड्रयू साइमंड्स, जानें लोग क्यों कहते थे उन्हें 'रॉय'

एंड्रयू सायमंड्स ने कहा था, 'अगर मैंने अपना भविष्य इंग्लैंड के साथ देखने का फैसला कर लिया होता, तो इसका मतलब होता कि मुझे अपना परिवार, गर्लफ्रेंड और ऑस्ट्रेलिया के सारे दोस्तों को छोड़कर इंग्लैंड जाना पड़ता। मेरा दिल ऑस्ट्रेलिया में ही है।'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now