X close
X close

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने दूसरी बार की सगाई

By Shubham Shah
Nov 13, 2020 • 11:18 AM

अफगनिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान असगर अफगान ने दूसरी बार सगाई की है। काबुल में रहने वाला यह मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज अब दूसरी बार शादी के बंधन में बंधेगा। बता दें कि इस क्रिकेटर के पहली पत्नी से पहले ही 5 बच्चे है और अब एक बार फिर यह क्रिकेटर दूसरी जिंदगी शुरू करने जा रहा है। 

असगर अफगानिस्तान टीम के सफल कप्तानों में से एक है और बल्लेबाजी में भी उन्होंने टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। इस बल्लेबाज ने साल 2009 में स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना डेब्यू किया जिसके बाद 111 वनडे मैचों में उन्होंने 2356 रन बनाएं है। 69 टी-20 इंटरनेशनल मैच में इनके नाम 1248 रन दर्ज है और 4 टेस्ट मैचों में इन्होंने 249 रन बनाएं है। 

Also Read: एमएस धोनी करेंगे मशहूर कड़कनाथ मुर्गे की फार्मिंग, दिया 2000 चूजों का ऑर्डर

असगर अफगान की सगाई की खबर को शेयर करते हुए वहां के मशहूर पत्रकार ने लिखा," अफगानिस्तान टीम के नेशनल कप्तान ने दूसरी बार सगाई की है। पहली पत्नी से उनके 5 बच्चे है जिसमें एक लड़का भी है। दूसरी पारी के लिए कप्तान साहब को ढ़ेर सारी शुभकामनाएं।"

 

मोहम्मद नबी को हटाकर साल 2015 में इन्हें अफगानिस्तान टीम की कप्तानी मिली जिसके बाद इन्होंने टीम के लिए काफी बेहतरीन काम किया है। इनकी कप्तानी में अफगानिस्तान ने 56 वनडे मैच खेले है जिसमें इन्हें  36 में जीत तो वहीं 21 में हार का सामना करना पड़ा है।