Advertisement
Advertisement

Ashes: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतने की उम्मीद, टीम में किए है 4 बदलाव

Ashes: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को उम्मीद है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट में उनकी टीम फतह हासिल करेगी। इसलिए उन्होंने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं, जो उनकी टीम की सीरीज में पहली जीत दिला सकते हैं।

IANS News
By IANS News December 25, 2021 • 14:01 PM
Cricket Image for Ashes: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतने की उम्मीद, टीम में किए
Cricket Image for Ashes: इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को बॉक्सिंग डे टेस्ट जीतने की उम्मीद, टीम में किए (Image Source: Google)
Advertisement

Ashes: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट को उम्मीद है कि बॉक्सिंग डे टेस्ट में उनकी टीम फतह हासिल करेगी। इसलिए उन्होंने प्लेइंग इलेवन में चार बदलाव किए हैं, जो उनकी टीम की सीरीज में पहली जीत दिला सकते हैं। बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम में बल्लेबाज जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, फास्ट बॉलर मार्क वुड और स्पिन गेंदबाज जैक लीच को शामिल किया गया है। 

इंग्लैंड को गाबा में शुरुआती टेस्ट में नौ विकेट और फिर एडिलेड ओवल में 275 रन से हार का सामना करना पड़ा था। यहीं वजह है कि 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में रूट की टीम को सीरीज गंवाने का डर भी होगा। रूट और तीसरे नंबर के बल्लेबाज डेविड मलान के कोशिशों के बावजूद इंग्लैंड ने स्कोर बोर्ड पर ज्यादा रन नहीं लगाए हैं, जिससे उनके गेंदबाजों को वापसी करने का मौका नहीं मिला।

Trending


पैट कमिंस पिछले मैच में न खेलने के बाद, अब वह ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड एक बार फिर एक शक्तिशाली गेंदबाजी आक्रमण का सामना करेगा, जिसमें खुद कप्तान पेट कमिंस, मिशेल स्टार्क, टेस्ट डेब्यू करने वाले स्कॉट बोलैंड, कैमरन ग्रीन और स्पिनर नाथन लियोन होंगे।

इंग्लैंड को 2017 के बॉक्सिंग डे टेस्ट की तरह अपने बल्लेबाजी फॉर्म को वापस पाने की उम्मीद होगी, यदि उन्हें मेजबान टीम को सीरीज जीतने से रोकना है तो हर हाल में एमसीजी में जीतना जरूरी होगा।

ऑस्ट्रेलियाई टीम एमसीजी में जीतने और एशेज को अपने नाम करने के लिए बेताब होंगे। एडिलेड टेस्ट से बाहर होने के बाद, कमिंस कप्तान के रूप में वापसी करेंगे। वहीं, स्मिथ एक बार फिर से उपकप्तान की भूमिका में नजर आएंगे।

कप्तानी के बोझ के बावजूद स्मिथ ने एडिलेड में पहली पारी में 93 रन बनाकर अच्छा प्रदर्शन किया था, जबकि सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (95) और मार्नस लाबुशेन (103) ने शानदार पारी खेली थी। इस प्रदर्शन के बाद लाबुशेन आईसीसी बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 के पायदान पर पहुंच गए थे। लाबुशेन की पार के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड पर एडिलेड टेस्ट में 275 रनों एक बड़ी जीत दर्ज की थी।

बता दें कि लाबुशेन 2 हजार टेस्ट रन बनाने वाले पांचवें सबसे तेज खिलाड़ी हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज नंबर 3 कंगारूओं को मजबूती प्रदान करते हैं, क्योंकि नई गेंद पर खतरे को टालते हुए चारों ओर शॉट्स के माध्यम रन बनाते हैं।

इंग्लैंड के पास इस 27 वर्षीय खिलाड़ी को आउट करने के लिए कोई प्रभावी योजना नहीं है। एमसीजी पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की संभावना है।

इंग्लैंड की उम्मीदें रूट और तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले लेफ्ट हैंड बल्लेबाज डेविड मलान पर टिकी हैं, जो अब तक अपनी टीम के लिए निराशाजनक सीरीज में मजबूत प्रदर्शन कर रहे हैं। मलान ने पहले दो मैचों में अपने कप्तान के साथ दो शतकीय साझेदारी की है। इस दौरान, उन्होंने 82 और 80 रनों की पारी खेली है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

ऑस्ट्रेलिया टीम : डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और स्कॉट बोलैंड।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

इंग्लैंड टीम : हसीब हमीद, जैक क्रॉली, डेविड मालन, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement