X close
X close
Indibet

AUS vs IND: टिम पेन को आउट देने के तरीके पर मैथ्यू वेड ने उठाए सवाल, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने की ये मांग

IANS News
By IANS News
December 28, 2020 • 19:38 PM View: 405

भारत के खिलाफ जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को कप्तान टिम पेन को आउट करार दिए जाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ियों ने अंपायर निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) में स्निकोमीटर के इस्तेमाल में निरंतरता लाने की मांग की है। भारत के खिलाफ जारी बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन रवींद्र जडेजा की गेंद को विकेटकीपर ऋषभ पंत के द्वारा लपकने के बाद मैदानी अंपायर पॉल रीफेल के फैसले के खिलाफ लिए गए डीआरएस पर तीसरे अंपायर पॉल विल्सन ने पेन को आउट दे दिया।

हालांकि ठीक इसी तरह का मामला मैच के दूसरे दिन रविवार को हुआ था जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के खिलाफ कोट बिहाइंड की अपील की गई थी, जिसे नॉटआउट करार दिया गया था।

Trending


पेन और पुजारा, दोनों के मामले में हॉटस्पॉट से ऐसा कहीं नहीं दिख रहा था कि बल्ले पर गेंद के लगने की कोई निशान है, लेकिन स्निकोमीटर में गेंद का बल्ले पर लगने की आवाज आ रही थी।

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने कहा, " मैंने इसे ज्यादा नहीं देखा है। लेकिन पेन को आउट दिए जाने का मामला पुजारा जैसा ही था। दोनों में मैंने जो देखा उसमें स्निको (आवाज नापने वाली मशीन) में एक जैसी चीज दिखाई दी, लेकिन एक को आउट नहीं दिया गया जबकि दूसरे को दे दिया गया। इसमें समानता होनी चाहिए।"

उन्होंने कहा, " मैंने पुजारा के बल्ले से गेंद लगने की आवाज सुनी थी। मैं उस समय स्लिप में था। हमने और आपने आज जो मैदान में हुआ उसे भी देखा, ऐसे में या तो सभी को आउट दिया जाए या नहीं , इसमें एक समानता होना चाहिए, जोकि एक खिलाड़ी के रूप में आप चाहते हैं।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now