X close
X close
Indibet

AUS vs IND: स्टीव स्मिथ ने तोड़ा इस महान बल्लेबाज का रिकॉर्ड,भारत के खिलाफ सबसे तेज इतने शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने

IANS News
By IANS News
January 08, 2021 • 21:18 PM View: 176

ऑस्ट्रेलिया के धुरंधर स्टीव स्मिथ शुक्रवार को भारत के खिलाफ सबसे तेजी से सबसे अधिक 8 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में स्मिथ ने वेस्टइंडीज के महान कप्तान सर गैरी सोबर्स का रिकार्ड तोड़ा है। स्मिथ ने सिडनी में जारी तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में अपने करियर का 27वां शतक पूरा किया। यह भारत के खिलाफ उनका आठवां शतक है और इसके लिए स्मिथ ने सबसे कम 25 पारियां खेली हैं।

इससे पहले सबसे कम पारियों में भारत के खिलाफ 8 शतक लगाने का रिकार्ड सोबर्स के नाम था। सोबर्स ने 30 पारियों में यह कारनामा किया था।

Trending


इस क्रम में तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के ही एक और दिग्गज सर विवियन रिचर्डस का नाम है। विव ने 8 शतक लगाने के लिए 41 पारियां खर्च की थीं।

चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग हैं, जिन्होंने 51 पारियों में भारत के खिलाफ 8 शतक लगाए हैं।

आईसीसी की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज स्मिथ ने टेस्ट शतकों के मामले में भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ और अपने ही देश के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर की बराबरी कर ली है।

भारत के खिलाफ हालांकि स्मिथ ने चार साल के अंतराल के बाद शतक लगाया है। इससे पहले इस 31 साल के बल्लेबाज ने 2017 में धर्मशाला में खेले गए टेस्ट मैच की पहली पारी में 111 रन बनाए थे।
 


 
Article