X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बिलाल आसिफ ने 6 विकेट लेकर कंगारू बल्लेबाजों को धूल चटाई, पाकिस्तान के पास 325 रनों की बढ़त

by Vishal Bhagat Oct 09, 2018 • 19:55 PM

9 अक्टूबर। पाकिस्तान ने यहां दुबई क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया के ऊपर अपना शिकंजा कस लिया है। स्कोरकार्ड

पहली पारी में 482 रन बनाने के बाद पाकिस्तानी गेंदबाजों ने आस्ट्रेलिया को पहली पारी में अच्छी शुरुआत के बाद भी 202 रनों पर ढेर कर दिया। मेजबान टीम ने हालांकि तीसरे दिन मंगलवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 45 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए हैं। 

पाकिस्तान के पास अभी भी 325 रनों की विशाल बढ़त है, जिसके दम पर वह इस मैच में ड्राइविंग सीट पर बैठी है।  स्कोरकार्ड

विशाल लक्ष्य के आगे अपनी पहली पारी खेलने उतरी आस्ट्रेलिया को उस्मान ख्वाजा (85) और एरॉन फिंच (62) की सलामी जोड़ी ने शतकीय शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 142 रनों की साझेदारी की, लेकिन इसके बाद अपना पदार्पण मैच खेल रहे ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ ने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी क्रम को नेस्तेनाबूद करते हुए अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। 

आसिफ ने छह विकेट अपने नाम किए तो मोहम्मद अब्बास ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। फिंच और ख्वाजा के अलावा मिशेल मार्श (12) और पीटर सीडल (10) ही दहाई के आंकड़े को छू सके। 

पाकिस्तान हालांकि पहली पारी की अच्छी शुरुआत को दूसरी पारी में भी जारी नहीं रख सकी। 37 के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज (17) के रूप में पाकिस्तान ने अपना पहला विकेट खोया। एक रन बाद आसिफ को नाथन लॉयन ने पवेलियन भेज दिया। 45 के कुल स्कोर पर जोन हॉलैंड ने अजहर अली को आउट कर पाकिस्तान को तीसरा झटका दिया।  स्कोरकार्ड

आस्ट्रेलिया के लिए होलैंड ने दो विकेट लिए तो वहीं लॉयन को एक सफलता मिली।