X close
X close

F***ing s**t क्लब: बल्लेबाज को किया मांकड़, लड़ पड़े ऑस्ट्रेलियाई फैंस

मांकड़ को लेकर बहस एक बार फिर गर्मा गई है। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे घरेलू टूर्नामेंट के दौरान बल्लेबाज को मांकड़ करने के बाद फैंस रिएक्शन दे रहे हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 21, 2022 • 16:15 PM

Mankad Runout: भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने 'मांकड' को वैध घोषित कर दिया है, लेकिन इसके आसपास उपजी बहस कम होने का नाम नहीं ले रही है। जब भी इस तरह की बर्खास्तगी होती है, बहस फिर से शुरू हो जाती है कि बल्लेबाज को इस तरह से आउट करना सही है या गलत। ऑस्ट्रेलिया में चल रहे घरेलू टूर्नामेंट में सेंट बर्नार्ड्स ओसी और केव के बीच मैच के दौरान भी ऐसा हुआ जिसने इस बहस को गर्मा दिया।

मैच के दौरान सेंट बर्नार्ड्स ओसी के गेंदबाज काइल एडम्स ने केव के सलामी बल्लेबाज एंड्रयू चाकले को चालाकी दिखाते हुए मांकडिंग करके रन आउट किया। इस तरह आउट होने के बाद बल्लेबाज नाखुश दिखे और केव के फैंस का भी दिल इस घटना के बाद टूट गया। आउट होने के बाद दोनों टीमों के फैंस के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं भी हुई थी।

Trending


रविवार को स्टैंड्स में खिलाड़ियों और दर्शकों की प्रतिक्रियाएं लाइव स्ट्रीम पर स्पष्ट रूप से सुनी गईं। एक आदमी को चिल्लाते हुए सुना गया, 'अपनी क्रीज़ में रहो सिंपल!' लेकिन इस दौरान एक और शख्स ने चिल्लाया, 'आप सब डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट के लिए शर्मनाक हैं!' इसके बाद केव का समर्थन करते हुए एक शख्स ने चिल्लाया, ' fuc**** shit क्लब fuc**** ऐसा स्वीकार्य नहीं है।'

यह भी पढ़ें: 5 गेंदबाज जो तोड़ सकते हैं वसीम अकरम के 502 विकेट का रिकार्ड, लिस्ट में 2 भारतीय शामिल

मांकड़ करने के बावजूद, केव टीम ने इस मैच को चार विकेट से जीत लिया। बता दें कि, दीप्ति शर्मा द्वारा इंग्लैंड के बैटर को इसी तरह से रनआउट करने के बाद मांकड़ को लेकर काफी ज्यादा बहस हुई थी। कुछ खिलाड़ी और फैंस ने इसे उचित माना वहीं कुछ ऐसे भी इंग्लैंड के क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने इसके अनुचित मानते हुए इसका विरोध किया।