X close
X close

बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान ने मिलकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड,T20 वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा करने वाली पहली जोड़ी बनी

बाबर आजम (Babar Azam) औऱ मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की जोड़ी ने बुधवार (9 नवंबर) को न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में कई खास रिकॉर्ड अपने नाम...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 09, 2022 • 17:28 PM

बाबर आजम (Babar Azam) औऱ मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की जोड़ी ने बुधवार (9 नवंबर) को न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में कई खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। दोनों ने मिलकर पाकिस्तान को धमाकेदार शुरूआत दी और पहले विकेट के लिए 12.4 ओवर में 105 रन जोड़े।

टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब सेमीफाइनल या फाइनल में पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी हुई है। 

Trending


बाबर औऱ रिजवान द्वारा यह टी-20 इंटरनेशनल में पहले विकेट के लिए की गई नौंवी शतकीय साझेदारी है, जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। साथ ही टी-20 वर्ल्ड कप में पहले विकेट के लिए तीन शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई है। 

बाबर ने 42 गेंदों में सात चौकों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। वहीं रिजवान ने 43 गेंदों में 57 रन की पारी खेली, जिसमें पांच चौके शामिल थे। इस मुकाबले से पहले बाबर फ्लॉप चल रहे थे, लेकिन इस मुकाबले में उन्होंने फॉर्म में वापसी करते हुए टूर्नामेंट में अपना पहला अर्धशतक जड़ा। बता दें कि बाबर को इस मुकाबले में 0 के स्कोर पर जीवनदान मिला था। 

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

बाबर औऱ रिजवान की पारी के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया। 13 साल बाद पाकिस्तान की टीम टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 5 गेंद बाकी रहते हुए 3 विकेट गवांकर ही जीत हासिल कर ली।