X close
X close
Indibet

पाकिस्तान की हार को लेकर कप्तान बाबर आजम पर भड़के शोएब अख्तर,बोले खोई हुई 'गाय' लग रहे हो

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 31, 2020 • 15:52 PM View: 11070

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी-20 कप्तान बाबर आजम की आलोचना करते हुए फैसले लेने की उनकी क्षमता पर सवाल खड़े किए हैं। पाकिस्तान को दूसरे टी-20 मैच में इंग्लैंड के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने तो रविवार को ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर दूसरे टी-20 मैच में दमदार प्रदर्शन कर इंग्लैंड के सामने 196 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा था लेकिन मेहमान टीम के गेंदबाज इस लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके और नतीजा यह हुआ कि मेजबान टीम पांच विकेट से मैच जीतने में सफल रही।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, " ऐसा लग रहा था कि बाबर आजम खोई हुई गाय की तरह लग रहे हों। वह मैदान में मौजूद थे लेकिन उन्हें पता नहीं था कि करना क्या है। यह जरूरी है कि बाबर आजम को खुद फैसले लेने चाहिए। इससे आने वाले समय में उनकी कप्तानी बेहतर होगी।"

Trending


उन्होंने कहा, " बाबर को यह समझने की जरूरत है कि उन्हें अभी जो मौके मिल रहे हैं वो आगे हमेशा नहीं मिलेंगे। इसलिए उन्हें अभी इसका फायदा उठाने की जरूरत है।"

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 195 रन का स्कोर बनाया। लेकिन उसके गेंदबाज इस स्कोर का बचाव नहीं कर सके और इंग्लैंड ने पांच गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 199 रन बनाकर मैच जीत लिया।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर ने अख्तर ने साथ ही असुरक्षित और भ्रमिक स्वभाव के लिए पाकिस्तान की टीम और उसके खिलाड़ियों की भी आलोचना की।

उन्होंने कहा, " पाकिस्तान टीम बायो सिक्योर बबल में खेल रही है, जहां प्रत्येक खिलाड़ी असुरक्षित है। किसी को इस बारे में कोई आइडिया ही नहीं है कि वे अच्छा कप्तान बनना चाहते हैं या अच्छा ब्रांड।"

अख्तर ने कहा, " भ्रमित चयन, उलझन में प्रबंधन, भ्रमित कप्तान, भ्रमित टीम और हर कोई भ्रमित। इस तरह से टीम नहीं बनती है।"

इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टी 20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है। सीरीज का तीसरा और अंतिम टी 20 मैच इसी मैदान पर मंगलवार को खेला जाएगा।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now