Advertisement
Advertisement

ENG vs NZ: सिक्सर किंग बेन स्टोक्स इतिहास रचने की कगार पर,टेस्ट क्रिकेट में 2 बल्लेबाज ही कर पाए हैं ऐसा कारनामा

England vs New Zealand 3rd Test: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के पास गुरुवार (23 जून) को न्यूजीलैंड के खिलाफ लीड्स (Leeds) में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 23, 2022 • 12:11 PM
ENG vs NZ: सिक्सर किंग बेन स्टोक्स इतिहास रचने की कगार पर, टेस्ट क्रिकेट में 2 बल्लेबाज ही कर पाए है
ENG vs NZ: सिक्सर किंग बेन स्टोक्स इतिहास रचने की कगार पर, टेस्ट क्रिकेट में 2 बल्लेबाज ही कर पाए है (Image Source: Google)
Advertisement

England vs New Zealand 3rd Test: इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के पास गुरुवार (23 जून) को न्यूजीलैंड के खिलाफ लीड्स (Leeds) में खेले जाने वाले तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। अगर स्टोक्स इस मुकाबले में एक छक्का जड़ने में कामयाब होते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में 100 छक्के जड़ने (Most Sixes in Test) वाले इंग्लैंड के पहले और दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। 

स्टोक्स के नाम 81 टेस्ट मैच में 99 छक्के दर्ज हैं। टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज और इंग्लैंड के मौजूदा हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम के नाम है। जिन्होंने 101 टेस्ट मैच में 107 छक्के जड़े हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट हैं, जिनके नाम 96 टेस्ट में 100 छक्के दर्ज हैं। 

Trending


इस सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में भी फिलहाल स्टोक्स पहले स्थान पर हैं। पहले दो टेस्ट मैच में उनके बल्ले से 9 छक्के निकले हैं। 
इसके अलावा स्टोक्स दो चौके जड़ते ही इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 900 चौके पूरे कर लेंगे। 

बता दें कि तीन मैचों की सीरीज में इंग्लैंड की टीम फिलहाल 2-0 से आगे हैं। नए कप्तान स्टोक्स की अगुआई में इंग्लैंड इस मुकाबले को जीतकर न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करना चाहेगी। वह केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम की निगाहें जीत के साथ सीरीज समाप्त करने पर होगी। 

इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस मुकाबले में जेम्स एंडरसन की जगह तेज गेंदबाज जैमी ओवरटन को मौका मिला है, जो अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे। 

लीड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम

एलेक्स लीज़, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), मैटी पॉट्स, जेमी ओवरटन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement