X close
X close
Indibet

ब्रैड हॉग ने चुनी इस दशक की बेस्ट टेस्ट XI, टीम में सिर्फ एक भारतीय को मिली जगह

Shubham Shah
By Shubham Shah
January 03, 2021 • 13:27 PM View: 333

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बेहतरीन चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने इस दशक की अपनी पसंदीदा प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। हॉग ने अपनी इस टीम का ऐलान अपने ऑफिसियल यूट्यूब चैनल पर किया है। 

इस पूर्व गेंदबाज ने अपनी इस टीम में बतौर ओपनर इंग्लैंड के पूर्व बेहतरीन बल्लेबाज एलेस्टर कुक और ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को बतौर ओपनर चुना है। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन मौजूद है। विलियमसन को ही इस टीम का कप्तान भी चुना गया है। 

Trending


इस प्लेइंग इलेवन में चौथे स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम दर्ज है। ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इस टीम में पांचवे स्थान पर मौजूद है। छठे स्थान पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस को जगह मिली है। सातवें नंबर पर साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डी विलियर्स मौजूद है और वही इस टीम के विकेटकीपर भी है। 

इस प्लेइंग इलेवन में 3 मुख्य तेज गेंदबाजों को जगह मिली है जिसमें पहला नाम ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, दूसरा साउथ अफ्रीका के दिग्गज डेल स्टेन तथा तीसरे पर इंग्लैंड के बेजोड़ गेंदबाज जेम्स एंडरसन मौजूद है। ब्रैड हॉग ने इस प्लेइंग इलेवन में पाकिस्तान के यासिर शाह के रूप में एकमात्र स्पिनर को जगह दी है। 

ब्रैड हॉग द्वारा चुनी गई इस दशक की प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी दिखती है :

एलेस्टर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन(कप्तान), विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जैक कैलिस, एबी डी विलियर्स, पैट कमिंस, डेल स्टेन, जेम्स एंडरसन और यासिर शाह।


 
Article