X close
X close
Indibet

BBL 10: फाइनल से बस एक कदम दूर ब्रिसबेन हीट, सैम हिजलेट के विस्फोटक 74 रनों की बदौलत सिडनी थंडर को 7 विकेट से हराया

Shubham Shah
By Shubham Shah
January 31, 2021 • 19:13 PM View: 489

बिग बैश लीग के नॉकआउट मैच में ब्रिसबेन हीट ने मनुका ओवल, कैनबरा के क्रिकेट ग्राउंड में सिडनी थंडर को 7 विकेट से करारी शिकस्त देकर, टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। ब्रिसबेन हीट की इस जीत में सैम हिजलेट और जिमी पेयर्सन हीरो बनकर उभरे। देखें लाइव स्कोरकार्ड

ब्रिसबेन हीट ने टॉस जीतकर सिडनी थंडर को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया जो की मैच के आखिर में सही फैसला साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम ने पहले चार ओवर में अपना पहला विकेट एलेक्स हेल्स के रूप में खो दिया जिन्होनें टीम के लिए सिर्फ 8 रनों का योगदान दिया। टीम में सबसे ज्यादा सैम बिलिंग्स और बेन कटिंग ने 34-34 रन बनाए, जबकि 5 बल्लेबाज तो 10 रनों का आंकड़ा छुए बिना ही पवेलियन की ओर रवाना हो गए। वहीं टीम के कप्तान कैलम फर्ग्यूसन नें 25 रन बनाए जिससे टीम 8 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाने में कामयाब रही। 

Trending


वहीं ब्रिसबेन की गेंदबाजी इस मैच में बेहद सटीक दिखी, जिसमें लुईस ग्रेगरी के अलावा सभी गेंदबाजों का प्रदर्शन शानदार रहा। टीम के लिए मार्क स्टेकेटी और मिचेल स्वेपसन ने 2-2 विकेट झटके जबकि मोर्ने मोर्केल, मार्नस लाबुशेन और बेन लॉफलिन के खाते में 1-1 विकेट गया।

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिसबेन हीट की टीम को पहला झटका दूसरे ओवर में जो डेनली के रूप में लगा, खिलाड़ी डैनियल सैम्स की गेंद पर जीरो रन बनाकर पवेलियन की ओर रवाना हुए। उसके बाद क्रिस लिन 10 रन बनाकर आउट हुए। सस्ते में दो विकेट गंवाने पर मार्नस लाबुशेन ने टीम के लिए 30 गेंदो पर 32 रनों की पारी खेली। टीम में सैम हिजलेट और जिमी पिरसन ने सबसे ज्यादा 74 और 43 रन बनाए। जिससे ब्रिसबेन हीट ने इस नॉकआउट मैच को सिडनी थंडर्स से छीनते हुए अपने नाम कर लिया। इस मैच में सिडनी थंडर्स के गेंदबाज कुछ ज्यादा कमाल नहीं दिखा पाए। टीम में सिर्फ डैनियल सैम्स और ब्रैंडन डोगेट को 1-1 विकेट नसीब हुआ जबकि अन्य गेंदबाज मैच में विकेट के लिए संघर्ष करते नजर आए।

इस नॉकआउट मैच को जीतकर ब्रिसबेन हीट ने बिग बैश लीग के फाइनल कप को पाने के लिए एक कदम और आगे बढ़ गई है। अब टूर्नामेंट में फाइनल का टिकट पाने के लिए 4 फरवरी को ब्रिसबेन हीट और पर्थ स्कोचर्स के बीच मुकाबला होना है। जिसमें जीतने वाली टीम सीधा 6 फरवरी को सिडनी सिक्सर्स से भिड़ेगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo