X close
X close
Indibet

AFG vs ZIM: अफगानिस्तान के आगे जिम्बाब्वे के गेंदबाज पस्त, कप्तान की शतकीय पारी से स्टंप्स तक टीम का स्कोर 307/3

IANS News
By IANS News
March 10, 2021 • 20:47 PM View: 1058

कप्तान असगर अफगान (नाबाद 106) के शानदार शतक और हशमतउल्लाह शाहिद (नाबाद 86) तथा इब्राहिम जादरान (72) के अर्धशतकों की मदद से अफगानिस्तान को यहां शेख जाएद स्टेडियम में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 307 रन का मजबूत स्कोर बना लिया।

स्टंप्स के समय अफगान 135 गेंदों पर 12 चौके और दो छक्के, जबकि शाहिदी 229 गेंदों पर 12 चौके लगा चुके हैं। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 186 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है।

Trending


अफगान के करियर का यह पहला शतक है। वहीं, शाहिद के करियर का यह दूसरा अर्धशतक है और अब वह अपने पहले शतक की ओर अग्रसर हैं। जादरान के करियर का यह तीसरा अर्धशतक है।

जिम्बाब्वे की ओर से रेयान बुल और विक्टर नयोची को अब तक एक-एक विकेट मिला है। इससे पहले, अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरुआत खराब रही और उसने छह रन के स्कोर पर ही जावेद अहमदी (4) का विकेट गंवा दिया।

इसके बाद जादरान ने रहमत शाह (23) के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। शाह के टीम के 56 के स्कोर पर आउट होने के बाद जादरान ने शाहिदी के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की। जादरान ने 130 गेंदों पर आठ चौके जड़े।

अफगानिस्तान की टीम पहला टेस्ट 10 विकेट से जीतकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools