X close
X close

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स vs सनराइजर्स हैदराबाद , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Oct 01, 2020 • 16:58 PM

आईपीएल 2020, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद :मैच डिटेल्स 

  • दिनांक - 2 अक्टूबर , 2020 
  • समय - शाम 7 :30 बजे IST 
  • स्थान - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

 

Also Read: मुस्तफिजुर रहमान को IPL 2020 में ना खेलने से हुआ 1 करोड़ का नुकसान,बोर्ड ने दिए मुआवजा ना देने के संकेत 

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच प्रीव्यू :

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अब तक का यह सीजन काफी फीका रहा है। टीम ने अभी तक तीन मैच खेले है जिसमें उन्हें दो में हार तो वहीं एक में जीत हासिल की है। दूसरी तरफ डेविड वॉर्नर  की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की हालत भी कुछ ऐसी ही है।  उन्होंने ने भी अभी तक इस सीजन में तीन मैच खेले है जिसमें उन्हें दो में हार तो वहीं पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत हासिल हुई है। 

चेन्नई सुपर किंग्स -

चेन्नई सुपर किंग्स के तरफ से बल्लेबाजी में फाफ डू  प्लेसिस और अंबाती  रायडू के अलावा किसी का  बल्ला नहीं चला है। हालांकि रायडू सिर्फ मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच में  ही खेल पाए थे और हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण उन्हें राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली के खिलाफ हुए मैच में बाहर रहना पड़ा था। इसके अलावा कप्तान धोनी और ओपनर शेन वॉटसन तथा  मुरली विजय भी कुछ खास नहीं कर पाए है। टीम के ऑलराउंडर सैम कुरेन ने भी जरूरत पड़ने पर लंबे छक्के और चौके मारने में माहिर है। फाफ डू प्लेसिस ने अभी तक इस सिजन के तीन मैचों में 173 रन बनाएं  है। 

गेंदबाजी की बात करे तो चेन्नई के गेंदबाजों ने आखिरी के ओवरों में काफी रन लुटाये है। हालांकि पिछले मैच में धोनी ने लुंगी एंगिडी को टीम से बाहर कर ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन गेंदबाज जोश हेजलवुड को मौका दिया था। दीपक चाहर अभी भी लय में नहीं आये है और वो शुरू के ओवरों में विकेट नहीं निकाल पा रहे है। स्पिन गेंदबाजों की बात करे तो रविंद्र जडेजा और पियूष चावला काफी महंगे साबित हो रहे है।  कुल मिलकार देखा जाए तो धोनी के लिए फिलहाल चेन्नई की गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही समस्या है। 

सनराइजर्स हैदराबाद -

हैदराबाद ने लगातार दो मैचों में हार के बाद पिछले मैच में वापसी की है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में हैदराबाद की टीम ने अनुभवी केन विलियमसन को शामिल किया था और उन्होंने भी टीम के लिए उपयोगी 41 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा टीम के कप्तान व ओपनर डेविड वॉर्नर  ने भी टीम के लिए ओपनिंग करते हुए अच्छे रन बनाएं  थे। हालांकि  अभी भी अच्छी शुरुआत के बाद अंत के ओवरों में हैदराबाद के बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना पा रहे है। टीम के अनुभवी बल्लेबाज मनीष पांडे टीम से भी टीम को काफी उम्मीदें है। 


पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ हैदरबाद  की गेंदबाजी बेहद शानदार रही थी। भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में टीम के अन्य तेज गेंबाज टी नटराजन  और खलील अहमद ने काफी किफायती गेंदबाजी की थी। स्पिनरों में रशीद खान ने बेजोड़ प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट चटकाएं थे जिसके लिए उन्हें "मैन ऑफ द  मैच" का अवॉर्ड दिया गया।


HEAD TO HEAD : 

  • कुल मैच - 12 
  • चेन्नई सुपर किंग्स - 9 
  • सनराइजर्स हैदराबाद - 3 


टीम न्यूज

चेन्नई सुपर किंग्स - चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायडू और ड्वेन ब्रावो चोट से ठीक हो चुके है और दोनों को चेन्नई की टीम इस मैच में शामिल करना चाहेगी।

सनराइजर्स हैदराबाद - हैदराबाद की टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है।

मौसम का हाल - मैच के दिन वहां का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और ऐसे में खिलाड़ियों  को गर्म माहौल में ढलना होगा। 

पिच रिपोर्ट - यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान होगा। दूसरी पारी में ओस के कारण गेंदबाजी करनी वाली टीम को परेशानी का सामना करना पड़  सकता है। 

 

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:

चेन्नई सुपर किंग्स- मुरली विजय/एन जगदीसन, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, रुतुराज गायकवाड़ / अंबाती रायडू, एमएस धोनी ( कप्तान व विकेटकीपर), केदार जाधव / शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, पीयूष चावला, जोश हेजवुड/ब्रावो, दीपक चाहर

सनराइजर्स हैदराबाद - डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, टी नटराजन

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद काल्पनिक:

विकेटकीपर - एमएस धोनी, जॉनी बेयरस्टो (उप-कप्तान)

बल्लेबाज - फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू (कप्तान), केन विलियमसन, डेविड वॉर्नर

ऑलराउंडर्स - सैम कुरेन

गेंदबाज - दीपक चाहर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान