X close
X close

चेतन शर्मा फिर बने टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर, ये होंगे उनके टीम के सदस्य

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की क्रिकेट सलाहकार समिति ने शनिवार को चेतन शर्मा (Chetan Sharma) को सीनियर पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष पद के रूप में रखने की सिफारिश की

IANS News
By IANS News January 07, 2023 • 18:41 PM

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेट सलाहकार समिति की सिफारिश के बाद चेतन शर्मा (Chetan Sharma) को सीनियर पुरुष सिलेक्शन कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त बनाया है। क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में सुलक्षणा नायक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे शामिल हैं।

भारत के लिए 23 टेस्ट खेलने वाले चेतन शर्मा दिसम्बर 2020 से सिलेक्शन कमेटी में यह पद बरकरार रखे हुए हैं। जब उन्होंने सुनील जोशी की जगह ली थी। उन्होंने सिलेक्शन कमेटी में इस भूमिका के लिए फिर आवेदन किया था जब बीसीसीआई ने 18 नवम्बर 2022 को पांच सदस्यीय नए पैनल के लिए आवेदन आमंत्रित किये थे।

Trending


बीसीसीआई ने आधिकारिक बयान में बताया कि सीएसी ने पांच पदों के लिए प्राप्त 600 आवेदनों में से 11 को इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किया था। इंटरव्यू के आधार पर सीएसी ने चेतन शर्मा, शिव सुन्दर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरत के नामों की सिलेक्शन पैनल के लिए सिफारिश की थी।

शिव सुन्दर दास पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच थे जबकि पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला घरेलू क्रिकेट में मुम्बई पुरुष टीम के चीफ सिलेक्टर थे।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज बनर्जी तेज गेंदबाज उमेश यादव के कोच थे। तमिलनाडु के शरत जूनियर पुरुष सिलेक्शन कमेटी के मौजूदा अध्यक्ष थे।

नई सिलेक्शन कमेटी का काम न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की सफेद बॉल सीरीज के लिए टीमों को चुनना है। यह सीरीज इस महीने बाद में होनी है। पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज बनर्जी तेज गेंदबाज उमेश यादव के कोच थे। तमिलनाडु के शरत जूनियर पुरुष सिलेक्शन कमेटी के मौजूदा अध्यक्ष थे।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed