X close
X close

VIDEO: हवा में उड़े बेबी AB, सुपरमैन बनकर पकड़ लिया हैरतअंगेज कैच

Dewald Brevis ने CSA T20 Challenge में मैदान पर हैरतअंगेज कैच पकड़ा है। डेवाल्ड ब्रेविस ने सुपरमैन की तरह गोता लगाया और अंसभव कैच पकड़ लिया।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma October 27, 2022 • 11:55 AM

आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले साउथ अफ्रीका के 19 साल के खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) सुर्खियों में हैं। महान एबी डिविलियर्स के उपनाम 'बेबी एबी' के नाम से जाने-जाने वाले डेवाल्ड ब्रेविस ने बोलैंड रॉक्स और टाइटन्स के बीच सीएसए टी 20 चैलेंज मैच में फेरिस्को एडम्स को आउट करने के लिए बाउंड्री लाइन पर हैरतअंगेज कैच पकड़ा है।

बल्लेबाज ने किया था गेंद को अच्छे से टाइम: रॉक्स के कप्तान फेरिस्को एडम्स ने दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज जूनियर डाला की शॉर्ट पिच गेंद के खिलाफ फ्रंट-फुट पुल शॉट खेला। बल्लेबाज ने इसे काफी अच्छी तरह से टाइम किया था। ऐसे में गेंद का सीमा रेखा के पार जाना स्वाभाविक लग रहा था। अब यहां से आया कहानी में ट्विस्ट और डेवाल्ड ब्रेविस का करिश्मा।

Trending


सुपरमैन बने डेवाल्ड ब्रेविस: डेवाल्ड ब्रेविस डीप मिड-विकेट बाउंड्री से अपने दाहिने ओर उछले और गोता लगाकर एक शानदार कैच लपक लिया। गेंद बहुत तेज गति से यात्रा कर रही थी ऐसे में उसे पकड़ पाने के लिए किसी सुपरमैन की जरूरत थी और वो सुपरमैन बने डेवाल्ड ब्रेविस। 19 साल के इस खिलाड़ी ने जिस तरह से गोता लगाया उसने कैच को बिल्कुल शानदार बना दिया।

यह भी पढ़ें: 5 बातें जो विराट कोहली की पारी से चाहिए सीखनी

डकवर्थ लुईस नियम से हुआ फैसला: रॉक्स ने बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए थे। फरहान बेहार्दियन 63 रन बनाकर नाबाद रहे वहीं क्लाइड फोर्टुइन ने 29 रन की पारी खेली। डाला ने अपने चार ओवर के स्पैल में 20 रन देकर 3 विकेट झटके। टाइटन्स की टीम जब 17 ओवरों में 103/7 के स्कोर पर थी तब फ्लडलाइट की विफलता के कारण खेल को रोक दिया गया। रॉक्स के टीम डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर इस मुकाबले को जीत गई।