X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ड्वेन ब्रावो की शानदार गेंदबाजी, चेन्नई सुपर किंग्स को 148 रनों का टारगेट

by Saurabh Sharma Mar 26, 2019 • 21:56 PM

26 मार्च। ड्वेन ब्रावो (33/3) की बेहतरीन गेंदबाजी की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स ने यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के पांचवें मैच में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट पर 147 रनों पर रोक दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली को उसके ओपनरों पृथ्वी शॉ (24) और शिखर धवन (51) ने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 36 रन जोड़े। दीपक चहर ने शॉ को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। शॉ ने 16 गेंदों पर पांच चौके लगाए। 

शॉ के आउट होने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (18) भी टीम के 79 के स्कोर पर आउट हो गए। शिखर और अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। अय्यर ने 20 गेंदों पर एक छक्का लगाया। 

शिखर ने ऋषभ पंत (25) के साथ भी तीसरे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी की। पिछले मैच के हीरो पंत आज अपने पिछले प्रदर्शन को नहीं दोहरा पाए और टीम के 120 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्हें ब्रावो ने आउट किया। पंत ने 13 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। 

ब्रावो ने इसी ओवर में कोलिन इनग्राम (2) को भी चलता किया। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने कीमो पॉल (0) को खाता खाले बिना पवेलियन भेज दिया। ब्रावो ने अपने अगले ओवर में शिखर को टीम के 127 के स्कोर पर आउट कर दिल्ली को छठा झटका दिया। 

शिखर ने 47 गेंदों पर सात चौके लगाए। शिखर के आउट होने के बाद टीम कुछ खास नहीं कर सकी और छह विकेट पर 147 रन ही बना सकी। राहुल तेवतिया ने नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से नाबाद 11 और अक्षर पटेल ने नौ गेंदों पर एक चौके की बदौलत नाबाद नौ रन बनाए। ब्रावो के तीन विकेटों के अलावा चहर, जडेजा और इमरान ताहिर ने एक-एक विकेट लिए। 


TAGS IPL