Advertisement
Advertisement

IND vs SA: डेविड मिलर ने तूफानी पचास ठोककर रचा इतिहास, तोड़ा महान एबी डी विलियर्स का स्पेशल रिकॉर्ड

India vs South Africa T20I: साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने भारत के खिलाफ गुरुवार (9 जून) को खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल में धमाकेदार अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। मिलर ने 31 गेंदों...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 10, 2022 • 13:04 PM
IND vs SA: डेविड मिलर ने तूफानी पचास ठोककर रचा इतिहास, तोड़ा महान एबी डी विलियर्स का स्पेशल रिकॉर्ड
IND vs SA: डेविड मिलर ने तूफानी पचास ठोककर रचा इतिहास, तोड़ा महान एबी डी विलियर्स का स्पेशल रिकॉर्ड (Image Source: BCCI)
Advertisement

India vs South Africa T20I: साउथ अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड मिलर (David Miller) ने भारत के खिलाफ गुरुवार (9 जून) को खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल में धमाकेदार अर्धशतक जड़कर इतिहास रच दिया। मिलर ने 31 गेंदों में चार चौकों और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 64 रनों की पारी खेली।

मिलर को उनकी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया,यह आठवीं। इसके साथ ही वह पुरुष टी-20 इंटरनेशऩल में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Trending


मिलर ने साउथ अफ्रीका के लिए इस फॉर्मेट में आठवीं बार यह खिताब जीता है। इस मामले में उन्होंने दिग्गज बल्लेबाज एबी डी विलियर्स को पीछे छोड़ा। डी विलियर्स ने अपने पूरे करियर के दौरान टी-20 इंटरनेशनल में सात बार प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता था।

पांच-पांच बार के साथ जेपी ड्यूमिनी और तबरेज शम्सी संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं। 

मुकाबले की बात की जाए तो साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया। भारत के 211 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका ने पांच गेंद बाकी रहते हुए तीन विकेट गवांकर जीत हासिल कर ली। मिलर के अलावा साउथ अफ्रीका के लिए रस्सी वान डर दुसें ने 46 गेंदों में नाबाद 75 रन की पारी खेली। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement