X close
X close
Indibet

T20 WC: 3 खिलाड़ी जिनका दीपक चाहर की वापसी से टूट सकता है दिल, लिस्ट में एक बल्लेबाज भी

इस साल टी-20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है, जिसके लिए भारतीय टीम लगातार ही एक्सपेरिमेंट्स करते हुए अपनी बेस्ट टीम खोजने का प्रयास कर रही है।

By Nishant Rawat August 06, 2022 • 15:47 PM

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर दीपक चाहर इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने के लिए बेताब हैं। इस साल टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है, जिस पर दीपक चाहर की भी निगाहें बनी हुई हैं। यह स्टार खिलाड़ी अपनी चोट से उभरने के बाद अब जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करता नज़र आएगा। ऐसे में आज हम इस आर्टिकल के जरिए आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के नाम जिन्हें दीपक चाहर की वापसी से बड़ा झटका लग सकता है।

हर्षल पटेल (Harshal Patel)

Trending


दीपक चाहर की टीम में शानदार वापसी हर्षल पटेल के लिए बड़ी समस्या का कारण बन सकती है। बता दें कि हर्षल पटेल टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में चुने जाने के बड़े दावेदार हैं, लेकिन अगर दीपक चाहर बेहतर फॉर्म में नज़र आते हैं तो सेलेक्टर्स उन्हें ही टीम का हिस्सा बनाना चाहेंगे क्योंकि यह खिलाड़ी बैट और बॉल दोनों से ही अच्छा योगदान कर सकता है।

गौरतलब है कि हर्षल पटेल ने आईपीएल से ही शानदार प्रदर्शन किया है। पटेल के नाम आईपीएल 2022 में 19 विकेट आए थे, जिसके बाद से ही वह भारतीय टीम के साथ ट्रेवल कर रहे हैं।

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह पर चयनकर्ताओं और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने काफी भरोसा जताया है। 23 वर्षीय अर्शदीप अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 4 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसके दौरान उन्होंने 6 विकेट चटकाएं है। 

भारतीय टीम के पास बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ों की काफी कमी रही है, ऐसे में अर्शदीप को भी टी-20 वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा बनाया जा सकता है लेकिन अगर दीपक चाहर पूरी तरह फिट होकर प्रदर्शन कर पाते हैं तो इसमें कोई शक नहीं अर्शदीप का दिल भी टूट जाएगा।  

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

इस लिस्ट में दिनेश कार्तिक का नाम भी शामिल है। दरअसल, कार्तिक इंडियन टीम में फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। लेकिन अगर दीपक चाहर सेलेक्टर्स को टी-20 वर्ल्ड कप से  पहले अपनी फिटनेस और फॉर्म साबित कर पाते हैं तो दिनेश कार्तिक का दिल टूटने में समय नहीं लगेगा।

बता दें कि इस समय भारतीय टीम के पास मिडिल ऑर्डर में ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या,और रविंद्र जडेजा मौजूद हैं जो कि टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। वहीं इस टीम में अगर दीपक चाहर को भी जुड़ा जाए तो भारत की प्लेइंग इलेवन ओर भी ज्यादा संतुलित नज़र आएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि चाहर भी टीम में एक ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि दिनेश कार्तिक के सिर पर खतरे की तलवार लटक रही है।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now