X close
X close
Indibet

IPL 2020: कोलकाता नाइट राइडर्स vs दिल्ली कैपिटल्स , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

Shubham Shah
By Shubham Shah
October 02, 2020 • 16:22 PM View: 538

आईपीएल 2020, दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स: मैच डिटेल्स

  • दिनांक- 3 अक्टूबर, 2020
  • समय- शाम 7:30 बजे IST
  • स्थान: शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, शारजाह


कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच प्रीव्यू:

Trending


कोलकाता नाइट राइडर्स-

दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली केकेआर की टीम ने पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स के सामने 37 रनों की जबरदस्त जीत हासिल की थी। मैच में टीम के तेज गेंदबाज पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने बेजोड़ प्रदर्शन किए और तीनों ने मिलकर राजस्थान के पाँच विकेट झटके थे। इसके अलावा स्पिनर कुलदीप यादव और वरुण चक्रवर्ती ने भी किफायती गेंदबाजी की। हालांकि मुख्य स्पिनर सुनील नरेन थोड़े महेंगे साबित हुए और उन्होंने 10.00 की इकॉनमी से रन दिए थे।

केकेआर के लिए ओपनिंग अभी भी समस्या है। शुभमन गिल ने पिछले दोनों मैचों 70 और 47 रनों की पारी खेलकर कमाल किया है लेकिन उनके जोड़ीदार सुनील नरेन लगातार फ्लॉप हो रहे है। कप्तान कार्तिक भी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पा रहे है। दूसरी तरफ मोर्गन ने मिडिल ऑर्डर में अभी तक टीम को मजबूती प्रदान की है।

दिल्ली कैपिटल्स-

लगातार दो जीत के बाद दिल्ली कैपिटल्स को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों अपनी पहली हार मिली। इस मैच में दिल्ली के बल्लेबाजों का प्रदर्शन  बेहद साधारण रहा और 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम सिर्फ 147 रन ही बना सकी। मिडिल ऑर्डर में शिमरोन हेटमायर लगातार फ्लॉप हो रहे है और मैनेजमेंट उनकी जगह ऑस्ट्रलियाई वीकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है।

दिल्ली की गेंदबाजी की बात करे तो कागिसो रबाडा शानदार प्रदर्शन कर रहे है। पिछले मैच में इशांत शर्मा की वापसी हुई लेकिन उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। स्पिन डिपार्टमेंट में अमित मिश्रा और अक्षर पटेल किफायती गेंदबाजी कर तो रहे है लेकीन वो जरूरत पड़ने पर टीम के लिए विकेट चटकाने में असमर्थ रहे है।

Head To Head:

 

 


टीम न्यूज-

दिल्ली कैपिटल्स - केकेआर के खिलाफ इस मैच के लिए अनुभवी स्पिनर आर अश्विन की वापसी हो सकती है। वो कंधे में चोट के कारण कुछ मैचों से बाहर थे।

कोलकाता नाइट राइडर्स- टीम में किसी भी खिलाड़ी को चोट को लेकर कोई समस्या नहीं है।

मौसम का हाल- मैच के दिन वहां का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। दूसरी पारी में ओस गिरने की संभावना है।

पिच रिपोर्ट- यह पिच बल्लेबाजों को दोनों ही पारियों में सहायता करेगी और यहां छोटी बाउंड्री होने के कारण बड़ा स्कोर बनने की संभावना है।


दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स - पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत (वीकेटकीपर), श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, अमित मिश्रा/आर अश्विन, कागिसो रबाडा, इशांत शर्मा, एनरिच नॉर्टजे

 
कोलकाता नाइट राइडर्स - शुभमन गिल, सुनील नरेन, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान व वीकेटकीपर), इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी

दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स फैंटसी इलेवन:


 

विकेटकीपर- ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज - शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, इयोन मोर्गन(कप्तान),शुभमन गिल

ऑलराउंडर - मार्कस स्टोइनिस, आंद्रे रसेल (उप-कप्तान)

गेंदबाज - शिवम मावी, कागिसो रबाडा, पैट कमिंस


 
Article