X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

एबी डी विलियर्स ने तोड़ी चुप्पी,वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के विवाद पर कही बड़ी बात

by Saurabh Sharma Jul 12, 2019 • 22:24 PM

जोहान्सबर्ग, 12 जुलाई (CRICKETNMORE)| साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान अब्राहम डी विलियर्स ने कहा है कि उन्होंने कभी भी वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के लिए जिद नहीं की थी, लेकिन साथ ही माना कि वर्ल्ड कप टीम की घोषणा से पहले उन्होंने कप्तान फाफ डु प्लेसिस अनऔपचारिक बातों में कहा था कि 'अगर जरूरत पड़ी तो मैं वापसी कर सकता हूं।

डी विलियर्स ने बताया है कि जब मई 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी तब क्रिकेट साउथ अफ्रीका के एक सदस्य ने उनसे पूछा था कि क्या वे वर्ल्ड कप के लिए उपलब्ध रहेंगे और तब इस दिग्गज बल्लेबाज ने हां कहा था लेकिन साथ ही डी विलियर्स ने कहा है कि इस हां का मतलब यह नहीं है कि उन्होंने वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के लिए जिद की थी। 

डी विलियर्स ने कहा, "जिस दिन मैंने संन्यास की घोषणा की उस दिन एक शख्स ने मुझे पूछा था कि क्या वर्ल्ड कप के लिए मेरी तरफ से दरवाजे खुले हुए हैं। मुझसे पूछा गया था, मैंने अपनी तरफ से प्रस्ताव नहीं रखा था। मुझे उस समय नहीं कहना चाहिए था, लेकिन मेरी स्वाभिवक भावना थी कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं आ सकता हूं।"

पूर्व कप्तान ने कहा, "इसके बाद सप्ताह और महीने निकल गए लेकिन मेरा क्रिकेट साउथ अफ्रीका या टीम से किसी तरह का कोई संपर्क नहीं रहा। मैंने उन्हें फोन नहीं किया और न ही उन्होंने मुझे। मैंने अपना फैसला ले लिया था और टीम भी आगे बढ़ रही थी।"

उन्होंने कहा, "फाफ और मैं स्कूल के जमाने से दोस्त रहे हैं और वर्ल्ड कप टीम की घोषणा से दो दिन पहले, मैंने उनसे बात की थी। मैं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अच्छी फॉर्म में था और हल्के में ही मैंने वो बात दोहरा दी थी जो एक साल पहले कही थी कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं वापसी कर सकता हूं.. 'अगर जरूरत पड़ी तो'।"

जून में सीएसए की चयन समिति के अध्यक्ष लिंडा जोंडी ने कहा था कि डी विलियर्स की वर्ल्ड कप टीम में वापसी की इच्छा से वह हैरान थे।