Advertisement
Advertisement

भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड टीम की घोषणा, इन 2 नए खिलाड़ियों को मिला मौका

Ireland vs India T20I 2022: क्रिकेट आयरलैंड (Cricket Ireland) ने बुधवार को भारत के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की। इस टीम में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज स्टीफन डोहेनी और तेज गेंदबाज कॉनर

IANS News
By IANS News June 15, 2022 • 23:24 PM
भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड टीम की घोषणा, इन 2 नए खिलाड़ियों को मिला मौका
भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड टीम की घोषणा, इन 2 नए खिलाड़ियों को मिला मौका (Image Source: Google)
Advertisement

Ireland vs India T20I 2022: क्रिकेट आयरलैंड (Cricket Ireland) ने बुधवार को भारत के खिलाफ दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा की। इस टीम में शीर्ष क्रम के बल्लेबाज स्टीफन डोहेनी और तेज गेंदबाज कॉनर ओल्फर्ट को पहली बार मौका दिया गया है। दोनों खिलाड़ियों को हाल ही में क्रिकेट आयरलैंड द्वारा रिटेनर अनुबंध दिया गया था और अब वे 26 और 28 जून को मलाहाइड में भारत का सामना करने के लिए 14 सदस्यीय टीम में शामिल हैं। भारतीय मूल के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर सिमी सिंह को टीम में कोई जगह नहीं दी गई, बाएं हाथ के बल्लेबाज एंड्रयू मैकब्राइन ऑफ स्पिन और गैरेथ डेलानी लेग स्पिन ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल किए गए हैं।

23 साल के खिलाड़ी दोहेनी मेरियन के साथ अपना क्लब क्रिकेट खेलते हैं और अंतर-प्रांतीय टी-20 ट्रॉफी प्रतियोगिता में 52.67 की औसत से 158 रन बनाकर, नाबाद 74 के उच्चतम स्कोर के साथ मौजूदा प्रमुख रन-स्कोरर हैं। उन्होंने 50 ओवर की अंतर-प्रांतीय प्रतियोगिता में शीर्ष क्रम पर मूल्यवान रन बनाए हैं, जिसमें 97 के उच्चतम स्कोर के साथ 36.50 पर 146 रन हैं।

Trending


25 वर्षीय ओल्फर्ट क्लब स्तर पर ब्रेडी के लिए खेलते हैं और जब उन्होंने 2020 में अपनी लिस्ट ए क्रिकेट की शुरुआत की, तो मौजूदा सीजन उनकी सबसे ज्यादा नजर रखने वाला रहा है। अपनी गति और उछाल के लिए प्रसिद्ध इस तेज गेंदबाज को 2021 की शुरुआत में यूएई दौरे पर नेट गेंदबाज के रूप में लिया गया था। उन्होंने अंतर-प्रांतीय टी-20 ट्रॉफी में अब तक 19.17 पर 6 विकेट लिए हैं।

नेशनल मेन्स के अध्यक्ष एंड्रयू व्हाइट ने कहा, "ओल्फर्ट ने अच्छी गेंदबाजी की है, खासकर पिछले महीने कोम्बर में अच्छे विकेटों पर शानदार रहे हैं और उनका चयन उन्हें एक सामरिक विकल्प के रूप में देखने का मौका देता है।"

यह हेनरिक मालन की कोचिंग के तहत आयरलैंड की पहली टी-20 सीरीज होगी, जिन्होंने 11 वर्षों से अधिक समय तक न्यूजीलैंड के घरेलू सर्किट में एक कोच के रूप में सफलता पाई है।

व्हाइट ने कहा, "पहले मैच के टिकट बिक चुके हैं, जबकि दूसरे मैच में सीमित संख्या में टिकट उपलब्ध हैं। चयनकर्ताओं का मानना है कि हमने ऐसी टीम चुनी हैं, जो मैदान पर लगातार फॉर्म और प्रदर्शन करते हैं और पुरस्कृत करते हैं।"

आयरलैंड टी-20 टीम: एंड्रयू बलबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, जोश लिटिल, एंड्रयू मैकब्राइन, बैरी मैकार्थी, कॉनर ओल्फर्ट, पॉल स्टलिर्ंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर और क्रेग यंग।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement