X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ENG v WI: कल इंग्लैंड- वेस्टइंडीज के बीच मैनेचेस्टर में शुरू होगा दूसरा टेस्ट,जानें संभावित प्लेइंग XI

By Saurabh Sharma Jul 15, 2020 • 15:54 PM

मैनचेस्टर, , 15 जुलाई| कप्तान जो रूट की वापसी से उत्साहित इंग्लैंड की टीम गुरुवार से यहां ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में सीरीज बराबर करने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी। वहीं, दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की टीम पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुई है और अब उसकी कोशिश सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर लगी हुई है। रूट के बिना पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के कारण पहले मैच में नहीं खेल पाए थे। रूट अब टीम में जो डेनली की जगह ले सकते हैं। जैक क्रॉवले ने दूसरी पारी में 76 रन बनाए थे और इससे उनका टीम में स्थान पक्का है।

विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर पहले मैच में क्रमश : 35 और नौ रन ही बना पाए थे। इसके अलावा उन्होंने जर्मेन ब्लैकवुड का भी कीमती कैच छोड़ दिया था और बाद में ब्लैकवुड ने 95 रनों की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी थी।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड ने बटलर का समर्थन किया था। उन्होंने क्रिकइंफो से कहा था, " मैं आलोचना कर के जोस पर और ज्यादा दबाव नहीं बनाना चाहता क्योंकि मुझे नहीं लगता इससे उन्हें ज्यादा फायदा होगा। ऐसे में हम उन्हें सफल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका देना चाहते हैं।"

उन्होंने कहा था, "हम उन्हें सफल होने के लिए सर्वश्रेष्ठ मौका देंगे। बाकी इस बात पर निर्भर करता है कि उनके लिए दिन कैसा है, अगर वह कुछ रन बना लेंगे तो बाकी बातों का कोई मतलब नहीं रहेगा।"

यह सीरीज कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए जैव सुरक्षित वातावरण में खेली जा रही है। इन दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच ओल्ड ट्रैफर्ड में ही 24 जुलाई से खेला जाएगा।

टीम (संभावित प्लेइंग इलेवन)

इंग्लैंड: जो रूट (कप्तान), डोम सिबली, रोरी बर्न्स , जॉक क्रॉउली, बेन स्टोक्स, ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड/ मार्क वुड, जेम्स एंडरसन

वेस्टइंडीज (संभावित एकादश): जेसन होल्डर (कप्तान) जॉन कैंपबेल, क्रेग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डोरिच (विकेटकीपर), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच, शैनोन गेब्रियल।