X close
X close
Indibet

कप्तान जो रूट ने कहा, पॉजिटिव मामलों के बाद भी इंग्लैंड अपना श्रीलंका दौरा रद्द नहीं करेगी

IANS News
By IANS News
January 02, 2021 • 13:35 PM View: 472

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने कहा है कि टीम में कोविड-19 के पॉजिटिव मामले आने के बाद भी टीम अपना श्रीलंका दौरा रद्द नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी टीम को दौरा पूरा करना होगा चाहे पॉजिटिव मामले ही क्यों न आएं। इंग्लैंड ने हाल ही में अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे को कम कर दिया था। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज रद्द कर दी गई थी क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव निकले थे।

रूट ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि पॉजिटिव परिणामों से दौरा अपने-आप रद्द हो जाएगा। यह फैसले मेडिकल स्टाफ को लेने होते हैं। मुझे नहीं लगता कि यह खिलाड़ियों का फैसला होता है चाहे उनके पास दौरे से बाहर जाने का ही विकल्प क्यों न हो। हमें सिर्फ यह आश्वस्त करना है कि हम गाइडलाइंस का पालन करें। अगर हम ऐसा करते हैं तो हम अपने आप को उस स्थिति में न पहुंचने का सर्वश्रेष्ठ मौका देते हैं। हम जानते हैं कि प्रोटोकॉल्स ऐसी चीज हैं जो रहेंगी।"

Trending


रूट ने कहा कि उन्हें इस बारे में तैयार रहना होगा कि दौरे के दौरान कोविड-19 मामले सामने आएंगे।

उन्होंने कहा, "सच्चाई यह है कि, आप पूरे विश्व की तरफ देखें। पाकिस्तान को न्यूजीलैंड दौरे पर इसका सामना करना पड़ा। यह हमारे साथ भी हो सकता है। इसलिए हमें सर्वश्रेष्ठ तरीके से इसे संभालना होगा।"

रूट का बयान तब आया जब दक्षिण अफ्रीका के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ शोएब मांजरा ने इंग्लैंड और बाकी अन्य देशों को बायो-बबल का बदला हुआ मॉडल मानना होगा जो इंग्लैंड ने पिछले साल अपने घर में लागू किया था। 
 


 
Article