Advertisement

Flop XI of BGT 2023: केएल राहुल से लेकर डेविड वॉर्नर तक, यह 11 खिलाड़ी हुए बुरी तरह फ्लॉप

IND vs AUS Test: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में केएल राहुल, डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे नामी खिलाड़ी बुरी तरह फ्लॉप हुए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 13, 2023 • 17:32 PM
Cricket Image for Flop XI of BGT 2023: केएल राहुल से लेकर डेविड वॉर्नर तक, यह 11 खिलाड़ी हुए बुरी तर
Cricket Image for Flop XI of BGT 2023: केएल राहुल से लेकर डेविड वॉर्नर तक, यह 11 खिलाड़ी हुए बुरी तर (KL Rahul)
Advertisement

Flop XI of BGT 2023: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का चौथा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया था जो कि मुकाबले के पांचवें दिन ड्रॉ पर खत्म हुआ। इसी के साथ यह सीरीज भारतीय टीम ने 2-1 से जीतकर अपने नाम कर ली है। इस सीरीज में कई बड़े खिलाड़ी अपने नाम के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सके, यही वजह है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 11 खिलाड़ियों के नाम जो BGT 2023 में बुरी तरह फ्लॉप हुए।

टॉप ऑर्डर: BGT 2023 की फ्लॉप XI में हमने केएल राहुल और डेविड वॉर्नर को सबसे ऊपर रखा है। यह दोनों ही नामी खिलाड़ी टेस्ट सीरीज में रनों के लिए तरसते नज़र आए। केएल राहुल ने 3 इनिंग में 12.66 की औसत से सिर्फ 38 रन बनाए जिसके बाद उन्हें ड्रॉप किया गया। वहीं डेविड वॉर्नर 3 इनिंग में 8.66 की औसत से सिर्फ 26 रन ही बना सके। वॉर्नर सीरीज के बीच चोटिल होकर वापस ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे।

Trending


फ्लॉप इलेवन के टॉप ऑर्डर में स्टीव स्मिथ और मैट रेंशॉ ने भी जगह बनाई है। स्टीव स्मिथ पूरी सीरीज में सिर्फ 145 रन ही बना सके, वहीं मेट रेंशॉ के बैट से भारतीय गेंदबाज़ों के खिलाफ सिर्फ 3 इनिंग में सिर्फ 4 रन निकले।

मिडिल ऑर्डर में शामिल दो विकेटकीपर: हमने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की फ्लॉप इलेवन के मिडिल ऑर्डर में तीन खिलाड़ियों को जगह दी है। इसमें एक ऑस्ट्रेलिया (एलेक्स कैरी) और दो भारतीय खिलाड़ी (केएस भरत और श्रेयस अय्यर) शामिल हैं। एलेक्स कैरी ने 6 इनिंग में सिर्फ 56 रन बनाएं, वहीं केएस भरत (6 इनिंग में 101 रन) और श्रेयस अय्यर (4 इनिंग में 42) भी सीरीज में रनों के लिए सिर्फ संघर्ष करते दिखे।

सिराज से लेकर स्टार्क तक हुए फेल: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में तेज गेंदबाज़ों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। यही वजह है हमारी टीम में 4 तेज गेंदबाज़ शामिल हैं। मोहम्मद सिराज ने 4 इनिंग में सिर्फ 1 विकेट हासिल किया। वहीं उमेश यादव भी 4 इनिंग में सिर्फ 3 विकेट ही चटका सके। रफ्तार से जलवे बिखरने वाले मिचेल स्टार्क भी BGT में सफलता हासिल नहीं कर सके और पूरी सीरीज में सिर्फ 2 विकेट ही अपने नाम कर पाए। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के नाम भी सिर्फ 3 विकेट ही रहे। वह दूसरे टेस्ट के बाद अपने घर लौट गए थे।

Unlucky XI: वो 11 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें कभी नहीं मिला किस्मत का साथ; अपार टैलेंट के बावजूद हुए इग्नोर

Flop XI of BGT 2023: केएल राहुल, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मैट रेंशॉ, एलेक्स कैरी, केएस भरत, श्रेयस अय्यर, पैट कमिंस, उमेश यादव, मिचेल स्टार्क और मोहम्मद सिराज

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement