X close
X close

'कोई भी कप्तान कहेगा कि मुझे यह गेंदबाज दो', SRH के इस गेंदबाज के मुरीद हुए सुनील गावस्कर

By Prabhat Sharma
Oct 09, 2020 • 15:37 PM

IPL 2020: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। सुनील गावस्कर क्रिकेट से जुड़े हर मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखते हैं। इस बीच लिटिल मास्टर गावस्कर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की गेंदबाजी से काफी प्रभावित नजर आए।

मौजूदा आईपीएल में राशिद खान ने अपनी शानदार गेंदबाजी ने सभी को प्रभावित किया है। राशिद खान के प्रशंसको की लिस्ट काफी लंबी है ऐसे में इस फेहरिस्त में सुनील गावस्कर का नाम भी जुड़ गया है। गावस्कर के अनुसार राशिद खान एक ऐसे गेंदबाज हैं जिन्हें हर कप्तान अपनी टीम में रखना चाहेगा।

Also Read: सचिन तेंदुलकर ने इन दो महान क्रिकेटरों को बताया अपनी प्रेरणा, कहा इन्हें देखकर सीखी बल्लेबाजी

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान राशिद की तारीफ करते हुए कहा, 'अगर आप किसी भी कप्तान से यह पूछेंगे कि उन्हें अपनी टीम में कौन सा गेंदबाज चाहिए तो हर कोई राशिद खान का ही नाम लेगा। राशिद विकेट लेते हैं। डॉट बॉल डालते हैं। उनकी इकॉनमी रेट भी शानदार है। वह फुल टॉस और शॉर्ट बॉल डालने से बचते हैं। उनकी गुगली को पढ़ना हर बल्लेबाज के लिए चुनौती भरा रहता है। राशिद का अपनी गेंदों पर जबरदस्त कंट्रोल है। ऐसे में कोई भी कप्तान कहेगा कि मुझे यह गेंदबाज दे दो।'

बता दें कि हर सीजन की तरह इस बार भी राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद के लिए काफी कारगार साबित हो रहे हैं। बीते मैच में राशिद खान ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए थे। अंक तालिका की बात करें तो पंजाब को हराने के बाद हैदराबाद की टीम 6 मैचों में 3 जीत के साथ तीसरे स्थान पर है।