X close
X close
Indibet

हर्षा भोगले ने चुनी आईपीएल 2022 की बेस्ट XI, जसप्रीत बुमराह को भी दी जगह

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने आईपीएल 2022 की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (IPL 2022 XI) चुनी है। बता दें फाइनल में राजस्थान को हराकर गुजरात टाइटंस ने इस सीजन खिताब अपने नाम किया है। भोगल ने लीग स्टेज के...

By Saurabh Sharma May 31, 2022 • 11:19 AM

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले (Harsha Bhogle) ने आईपीएल 2022 की अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन (IPL 2022 XI) चुनी है। बता दें फाइनल में राजस्थान को हराकर गुजरात टाइटंस ने इस सीजन खिताब अपने नाम किया है। भोगल ने लीग स्टेज के प्रदर्शन को मद्देनजर रखते हुए अपनी यह टीम बनाई है। क्रिकबज से बातचीत में चुनी गई अपनी टीम में भोगले ने बतौर ओपनर ऑरेंज कैप विजेता जोस बटलर और केएल राहुल को चुना है।  बटलर ने लीग स्टेज के 14 मैच में 629 रन बनाए, वहीं राहुल ने 537 रन बनाए।

नंबर तीन पर राहुल त्रिपाठी, चार पर हार्दिक पांड्या और पांच पर लियाम लिविंगस्टोन को जगह दी है। 487 रन के साथ पांड्या इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर रहे।इसके अलावा विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए लिविंगस्टोन ने 437 रन और त्रिपाठी ने 413 रन बनाए।

Trending


भोगले नंबर छह पर ऑलराउंडर आंद्रे रसेल रखा है। रसेल ने इस सीजन बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन किया और 335 रन बनाने के साथ-साथ 17 विकेट भी चटकाए। बतौर फिनिशर और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को चुना है। कार्तिक ने लीग स्टेज के 14 मैच में 191.33 की स्ट्राइक रेट से 287 रन बनाए और इस सीजन के बेस्ट फिनिशर के तौर पर उभरे। 

गेंदबाजी विभाग में कागिसो रबाडा, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को रखा है। पर्पल कैप होल्डर हर्षल पटेल ने इस सीजन सबसे ज्यादा 27 विकेट चटकाए। इसके अलावा रबाडा ने 23 विकेट और पटेल ने 18 विकेट चटकाए। बुमराह का सीजन ज्यादा खास नहीं रहा और उन्होंने 15 विकेट चटकाए। 

हर्षा भोगले द्वारा चुनी गई आईपीएल 2022 के प्लेइंग इलेवन

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

जोस बटलर, केएल राहुल,राहुल त्रिपाठी,हार्दिक पांड्या,लियाम लिविंगस्टोन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कागिसो रबाडा, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।Harsha Bhogle IPL 2022 Team of the Tournament

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now