X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव नहीं रखा - न्यूजीलैंड क्रिकेट

By Sahir Usman Jul 09, 2020 • 15:55 PM

वेलिंग्टन, 9 जुलाई - न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उन खबरों को गलत बताया है जिनमें कहा जा रहा था कि उसने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की मेजबानी का प्रस्ताव रखा है। आईपीएल का मौजूदा सीजन इस समय कोविड-19 के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित है। लीग की शुरुआत मार्च में होनी थी लेकिन कोविड-19 के कारण इसे अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता रिचार्ड बुक ने रेडियो न्यूजीलैंड से कहा, वो रिपोर्ट सिवाए अटकलों के कुछ नहीं। हमने आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव नहीं रखा है और न ही हम ऐसा करना चाहते।"

रिचार्ड का बयान उन खबरों के बाद आया जिसमें कहा जा रहा था कि कोविड-19 के कारण अगर भारत में आईपीएल नहीं हो पाता है तो ऐसी स्थिति में संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) और श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड ने आईपीएल की मेजबानी का प्रस्ताव रखा है।

आईएएनएस ने पहले अपनी रिपोर्ट में बताया था कि भारत में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए आईपीएल 2020 का आयोजन किसी और देश में किया जा सकता है और इसके लिए यूएई तथा श्रीलंका में से विकल्प चुना जा सकता है।

आईपीएल को लेकर जल्दी आने की उम्मीद है। बीसीसीआई आईसीसी द्वारा टी-20 विश्व कप को लेकर उसके फैसले का इंतजार कर रही है। टी-20 विश्व कप का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच आस्ट्रेलिया में होना है, लेकिन कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए इसके आयोजन पर काले बादल मंडरा रहे हैं।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा है कि वह इस साल आईपीएल कराना चाहते हैं और उनकी प्राथमिकता देश में ही टी-20 विश्व कप आयोजित कराने की है।


आईएएनएस