X close
X close
Indibet

AUS vs IND: उमेश यादव के चोटिल होने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने अपनाई खास रणनीति, मोहम्मद सिराज ने खोला राज

IANS News
By IANS News
December 28, 2020 • 17:22 PM View: 537

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को उमेश यादव के चोटिल होकर मैदान छोड़ने के बाद भारतीय तेज गेंदबाजों का ध्यान डॉट बॉल और मेडन ओवर डालने पर था। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी आक्रमण को उस समय एक बड़ा झटका लगा जब तेज गेंदबाज उमेश यादव लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर गए। उमेश को अपने चौथे ओवर की तीसरी गेंद फेंकने के बाद पैर में परेशानी हुई।

सिराज ने तीसरे दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा, " हम जसप्रीत (बुमराह) भाई के साथ भी टीम में इस बात पर चर्चा कर रहे थे कि हमारे पास दो तेज गेंदबाज है और स्पिनर भी अच्छा कर रहे हैं। हमारे दो तेज गेंदबाजों का ध्यान डॉट बॉल और मेडन ओवर डालने पर था। विकेट से भी ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी। इसलिए हमारा ध्यान डॉट बाल डालने पर था।"

Trending


26 वर्षीय तेज गेंदबाज सिराज अपना पदार्पण मैच खेल रहे हैं।

उन्होंने कहा, "गेंदबाजी करने के लिए पहले दिन विकेट बहुत अच्छी थी। लेकिन अब विकेट आसान हो गई है और बॉल आसानी से बल्ले पर आ रही है। अब स्विंग भी नहीं हो रही है। इसलिए हमारा प्लान धैर्य रखना और एक ही जगह पर गेंदबाजी करना था।"

तेज गेंदबाज ने कहा, "हमें ज्यादा कुछ ट्राई नहीं करना चाहिए। यही सही होगा। हम उन्हें जल्द से जल्द आउट करने में सक्षम हैं।"

सिराज ने बुमराह की तारीफ करते हुए कहा कि एक सीनियर के रहने से हमेशा मदद मिलती है।

उन्होंने कहा, "सीनियर के पास रहने से जूनियर को हमेशा फायदा होता है। हर एक गेंद के बाद बुमराह मेरे पास आ रहे थे और मेरा हौसला बढ़ा रहे थे। उन्होंने मुझे धर्य रखने और गेंदबाजी करते रहने को कहा।"

भारत ने यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अपना शिकंजा कस दिया है और काफी मजबूत स्थिति में है।

आस्ट्रेलिया ने किसी तरह भारत द्वारा ली गई 131 रनों की लीड को पार कर लिया है और तीसरे दिन सोमवार का खेल खत्म होने तक उसने छह विकेट खोकर 133 रन बना कर मेहमान टीम पर दो रनों की बढ़त ले ली है।

हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम जिस स्थिति में है उसे देखकर लगता नहीं है कि वह भारत के सामने कोई मजबूत लक्ष्य रख पाएगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now