X close
X close
Indibet

IND vs Sri Lanka, 2nd T20I - Fantasy and Probable XI: इन 11 खिलाड़ियों पर खेले दांव और ऐसे बनाए ड्रीम टीम

India vs Sri Lanka, 2nd T20I - Fantasy and Probable XI: भारत श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच धर्मशाला में शनिवार(26 फरवरी) को खेला जाएगा।

By Nishant Rawat February 25, 2022 • 14:24 PM View: 1345

India vs Sri Lanka, 2nd T20I - Fantasy and Probable XI: भारत श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच धर्मशाला में शनिवार(26 फरवरी) को खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम ने 62 रनों की बड़ी जीत दर्ज की है।

IND vs Sri Lanka : मैच से जुड़ी जानकारी

Trending


तारीख- शनिवार, 26 फरवरी 2022
समय- भारतीय समय के अनुसार दोपहर 7.00 बजे
जगह- हिमाचल प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम, धर्मशाला

मैच प्रीव्यू: भारत बनाम श्रीलंका 

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ ईशान किशन ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अपनी खोई हुई फॉर्म को वापस पा लिया है। उन्होंने पहले मैच में 56 बॉल पर 89 रनों की धमाकेदार पारी खेली, वहीं दूसरी तरह श्रेयस अय्यर ने मिडल आर्डर में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की और सिर्फ 28 बॉल पर 57 रन ठोक दिए। ईशान और अय्यर के अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी अच्छी फॉर्म में नज़र आए। ऐसे में एक बार फिर सभी की निगाहें भारतीय बल्लेबाज़ी पर रहेंगी। 

भारतीय गेंदबाज़ों ने 200 रनों के लक्ष्य का बचाव करते हुए कभी भी श्रीलंकाई टीम को मैच में वापसी करने का मौका नहीं दिया। जडेजा ने टीम में केमबैक करते हुए अपने कोटे के चार ओवरों में 28 रन खर्चते हुए एक विकेट चटकाया। वहीं भुवनेश्वर कुमार और हरफनमौला खिलाड़ी वेंकटेश अय्यर ने दो-दो श्रीलंकाई बल्लेबाजो को पवेलियन का रास्ता दिखाया। बता दें कि फिरकी गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल ने भी एक विकेट अपनी झोली में डाला, हालांकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल कोई भी विकेट नहीं चटका सके।

श्रीलंकाई टीम के लिए मिडल ऑर्डर बल्लेबाज चरिथ असलंका ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए, लेकिन उनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज़ 25 के आकंड़े तक भी नहीं पहुंच सका। वहीं बात करें अगर श्रीलंकाई गेंदबाजों की तो दसुन शनाका और लहिरू कुमारा के अलावा कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सका। गौरतलब है कि इन दोनों गेंदबाजों का इकॉनामी रेट लगभग 10 के आस पास ही रहा।  

IND vs SL: कौन होगा, किस पर भारी?

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 से टी20 सीरीज जीतने के बाद अब श्रीलंकाई टीम के खिलाफ पहले मैच में एक तरफा जीत हासिल की है। ऐसे में सीरीज के दूसरे मैच में भी भारतीय टीम का पलड़ा भारी दिख रहा है। 

भारत-श्रीलंका टी20 रिकॉर्ड (IND v SL Head-to-Head)

कुल - 23 
भारत - 15 
श्रीलंका - 7 
बेनतीजा - 1 

टीम न्यूज (Team News For The 2nd T20I India v Sri Lanka)

भारत- टी20 सीरीज के पहले मैच में रुतुराज गायकवाड़ चोट के कारण नहीं खेल सके थे, लेकिन अब दूसरे मैच में गायकवाड़ की वापसी हो सकती है। 

श्रीलंका- श्रीलंकाई टीम के हरफनमौला खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा की कोविड रिपोर्ट अब तब नहीं नेगेटिव नहीं आई है। वहीं महेशा थिकसाना और कुशल मेंडिस भी चोट के कारण पहले मैच में नहीं खेल सके थे।

संभावित प्लेइंग इलेवन (India vs Sri Lanka Probable XI)

भारत - रोहित शर्मा(कप्तान), ईशान किशन(विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, दीपक हुड्डा/रुतुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल

श्रीलंका - कामिल मिशारा, पथुम निसानका, चरिथ असलंका, दिनेश चांदीमल(विकेटकीपर), जेनिथ लियानागे, दासुन शनाका (कप्तान), चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, जेफ्री वेंडरसे,प्रवीण जयविक्रमा, लाहिरु कुमारा

भारत बनाम वेस्टइंडीज फैंटेसी इलेवन (India v West Indies: Fantasy XI For 2nd T20I)

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

विकेटकीपर- ईशान किशन
बल्लेबाज - रोहित शर्मा,पथुम निसानका, चरिथ असलंका, श्रेयस अय्यर 
ऑलराउंडर- वेंकटेश अय्यर, रविंद्र जडेजा
गेंदबाज़- युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, दुष्मंथा चमीरा, भुवनेश्वर कुमार

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now