X close
X close
Indibet

VIDEO : 1 ही बॉल पर दो बार बचे ऋषभ पंत, ना बेल्स गिरी ना DRS बिगाड़ पाया खेल

श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू में खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने क्लीन स्वीप की नींव रख दी है। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 446 रनों की भारी भरकम लीड लेने के बाद पारी

By Shubham Yadav March 13, 2022 • 21:40 PM View: 1699

श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू में खेले जा रहे दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने क्लीन स्वीप की नींव रख दी है। टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ 446 रनों की भारी भरकम लीड लेने के बाद पारी घोषित कर दी जिसका मतलब ये था कि श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 447 रन बनाने होंगे।

हालांकि, दूसरे दिन ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाज़ी से मेला लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। पंत ने आउट होने से पहले सिर्फ 31 गेंदों में 50 रन की पारी खेली। हालांकि, जिस ओवर में वो आउट हुए उसी ओवर में एक ऐसी घटना देखने को मिली जो अक्सर नहीं देखने को मिलती है। हुआ ये कि पंत एक ही बॉल पर दो बार आउट होने से बच गए।

Trending


ये घटना भारत की दूसरी पारी के 42वें ओवर की 5वीं गेंद पर घटित हुई जब ऋषभ पंत स्ट्राइक पर थे और प्रवीण जयविक्रमा गेंदबाजी कर रहे थे। श्रीलंकाई स्पिनर ने एक ऐसी गेंद फेंकी जो तेजी से ऑफ स्टंप से टर्न हो गई, इस गेंद पर ऋषभ पंत ने कोई शॉट नहीं खेला और गेंद उनके पैड पर जा लगी। इसके बाद अंपायर ने नॉटआउट दे दिया लेकिन श्रीलंका ने रिव्यू लेने का फैसला किया। 

हालांकि, इसी दौरान गेंद पैड पर लगने के बाद स्टंप्स पर लग गई लेकिन सौभाग्य से बेल्स नहीं गिरी। इस बीच, पंत कि किस्मत ने DRS के दौरान भी उनका साथ दिया और बॉल ट्रैकिंग से पता चला कि गेंद ऑफ स्टंप से बाहर जा रही थी यही कारण रहा कि पंत को नॉट आउट दिया गया और इस तरह वो एक बॉल पर दो बार बच गए।

हालांकि, पंत इस जीवनदान का लाभ नहीं उठा पाए और 42वें ओवर में ही प्रवीण जयविक्रमा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। आउट होने से पहेल उन्होंने सिर्फ 28 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी कर दी। उनकी पारी में 7 चौके और 2 अद्भुत छक्के भी शामिल थे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now