X close
X close
Indibet

IND vs SL: आधे से ज्यादा श्रीलंकाई टीम लौटी पवेलियन, भारत से अभी भी 166 रन पीछे

India vs Sri Lanka 2nd Test: बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को खेले जा रहे दूसरे और अंतिम डे-नाइट टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत के 252 रनों के जवाब में श्रीलंका ने 30 ओवरों

By IANS News March 12, 2022 • 21:50 PM View: 404

India vs Sri Lanka 2nd Test: बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में शनिवार को खेले जा रहे दूसरे और अंतिम डे-नाइट टेस्ट में पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत के 252 रनों के जवाब में श्रीलंका ने 30 ओवरों में छह विकेट पर 86 रन बना लिए है। क्रीज पर निरोशन डिकवेला (13) और लसिथ एम्बुलडेनिया (0) मौजूद हैं। श्रीलंकाई टीम भारत से अभी भी 166 रनों से पीछे है। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट चटकाए, मोहम्मद शमी ने दो विकेट झटके और अक्षर पटेल ने एक विकेट लिया। इससे पहले, इससे पहले, पिंक बॉल टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, क्योंकि भारत की सलामी जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और मंयक अग्रवाल बिना कमाल दिखाए सस्ते में निपट गए। मयंक (4) रन आउट हो गए, उसके तुरंत बाद कप्तान रोहित (15) रन बनाकर एम्बुलडेनिया के शिकार बन गए। इस समय तक भारत का स्कोर 10 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 29 रन बने थे।

शुरुआती झटके लगने के बाद, तीसरे और चौथे नंबर पर आए हनुमा विहारी और विराट कोहली ने पारी संभाली। इस दौरान दोनों ने मिलकर कुछ अच्छे शॉट लगाए, जिसे भारत का स्कोरबोर्ड आगे बढ़ता रहा। लेकिन दोनों के बीच लंबी होती साझेदारी (47) को प्रवीण जयविक्रमा ने तोड़ा, जब विहारी चार चौके की मदद से 81 गेंदों में 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जल्द ही कोहली (23) भी धनंजय डी सिल्वा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए।

Trending


इसके बाद आए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने लंच तक संभलकर खेला, जिससे भारत ने 29 ओवरों में चार विकेट गंवाकर 93 रन जोड़े थे। लंच ब्रेक के बाद 93/4 से आगे खेलते हुए ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने ताबड़तोड़ रन बनाए। इस दौरान पंत श्रीलंकाई गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे और चौकों की झड़ी लगा दी और भारत को 100 के पार पहुंचा दिया। लेकिन पंत की विस्फोटक पारी 39 रनों पर ही समाप्त हो गई, जब लसिथ एम्बुलडेनिया की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद, रवींद्र जडेजा (4), रविचंद्रन (13) और अश्विन अक्षर पटेल (9) जल्द ही पवेलियन लौट गए।

वहीं, दूसरे छोर पर श्रेयस टिके रहे और छक्का मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इस समय तक भारत का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 215 रन है। नौवें स्थान पर आए मोहम्मद शमी ने श्रेयस अय्यर का साथ देने का प्रयास किया। लेकिन शमी (5) धनंजय डी सिल्वा की गेंद पर कैच आउट हो गए। इसके बाद, जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर श्रेयस ने तेज से रन बटोरे, इस दौरान श्रेयस ने कई बड़े शॉट लगाए। लेकिन शतक से महज आठ रन से चूक गए और जयविक्रमा की गेंद पर 10 चौके और 4 छक्कों की मदद से 98 गेंदों पर 92 रन बनाकर आउट हो गए, जिससे 59.1 ओवरों में भारत की पहली 252 रनों पर सिमट गई।

तीसरे सत्र में भारत की पहली पारी में 252 रनों के जवाब में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही, क्योंकि उनकी आधी टीम 50 रनों पर ही पवेलियन लौट गई। इस दौरान कुसल मेंडिस (2), दिमुथ करुणारत्ने (4), लाहिरु थिरिमाने (8), धनंजय डे सिल्वा (10) और चरिथ असलंका (5) जल्द ही पवेलियन लौट गए। वहीं, दूसरी छोर पर एंजेलो मैथ्यूज अकेले टिके रहे और भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ महत्वपूर्ण रन जोड़ने चले गए।

इस दौरान, संकट में दिख रही टीम को सातवें नंबर पर आए डिकवेला ने मैथ्यूज के साथ मिलकर संभाला और मैथ्यूज ने कुछ बड़े शॉट भी खेले, जिससे उनके स्कोरबोर्ड में इजाफा होता चला गया। लेकिन ज्यादा देर तक मैथ्यूज टिक नहीं सके और तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 85 गेंदों में 43 रन बनाकर बुमराह के शिकार बन गए, जिससे पहला दिन का खेल खत्म होने तक श्रीलंका का स्कोर छह विकेट के नुकसान पर 86 रन बन गए। डिकवेला (13) और एम्बुलडेनिया (0) क्रीज पर मौजूद हैं।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 59.1 ओवरों में 252/10 (श्रेयस अय्यर 92, ऋषभ पंत 39, प्रवीण जयविक्रमा 3/81, लसिथ एम्बुलडेनिया 3/94)। श्रीलंका 30 ओवरों में 86/6 (एंजेलो मैथ्यूज 43, निरोशन डिकवेला 13, जसप्रीत बुमराह 3/15, मोहम्मद शमी 2/18)।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now