X close
X close
Indibet

IND vs SL Asia Cup, Super 4 Match 3rd: ऐसे बनाए भारत और श्रीलंका मुकाबलें में अपनी Fantasy XI

भारत और श्रीलंका के बीच सुपर-4 स्टेज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच भारतीय टीम के नजरिए से बेहद ही जरूरी होगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 06, 2022 • 09:34 AM

सुपर-4 स्टेज का तीसरा मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। यह मैच 6 सितंबर मंगलवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

IND vs SL: मैच से जुड़ी जानकारी

Trending


दिन - मंगलवार, 06 सितंबर 2022
समय – भारतीय समय अऩुसार शाम 07:30 PM 
वेन्यू - दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई

IND vs SL Match Preview
 
भारतीय टीम पाकिस्तान से रोमांचक मुकाबला हारने के बाद श्रीलंका के साथ भिड़ती नज़र आएगी। श्रीलंका ने सुपर-4 स्टेज के पहले मैच में अफगानिस्तान को हराया था।

पाकिस्तान के खिलाफ इंडिया के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से निकले। विराट ने टीम के लिए 60 रनों की पारी खेली। वहीं सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल और रोहित शर्मा ने 28-28 रन बनाए। इस मैच में टीम का मिडिल ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप नज़र आया। सूर्यकुमार यादव(13), ऋषभ पंत(14), और हार्दिक पांड्या(00) ने टीम को निराश किया।

भारतीय गेंदबाज़ी की बात करें तो टीम के हर गेंदबाज़ ने एक-एक विकेट चटकाया, लेकिन भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और युजवेंद्र चहल ने झोली भर-भरकर रन लूटाए। अहम मुकाबले में भुवी ने 10, हार्दिक ने 11 और चहल ने 10.75 की औसत से रन दिए।

वहीं श्रीलंका ने सुपर-4 स्टेज के पहले मैच में अफगानिस्तान से ग्रुप स्टेज में मिली हार का बदला लिया। इस मैच में लंकाई टीम का कोई भी बल्लेबाज़ अर्धशतक नहीं जड़ सका, लेकिन पुथम निसंका(35), कुसल मेंडिस(36), दनुष्का गुनाथिलका(33), और भानुका राजपक्षे(31) ने बेहद ही महत्वपूर्ण पारी खेली। भानुका ने 14 गेंदों पर 31 रन जड़कर टीम को जीत दिलवाने में अहम योगदान निभाया।

लंकाई गेंदबाज़ों ने भी अपने प्रदर्शन में सुधार किया है। अफगानिस्तान से पिछली भिड़ंत के दौरान श्रीलंका के लिए सिर्फ वनिंदु हसरंगा ही एक विकेट हासिल कर सके थे, लेकिन सुपर-4 स्पेज के मैच में दिशान मदुशंका ने 2 विकेट चटकाए। महीश थीक्षना और असीथा फर्नांडो को भी एक-एक विकेट मिला। लेकिन चमिका करुणारत्ने और दसुन शनका ने 11 और 14.50 की इकोनॉमी रेट से रन दिए यह टीम के लिए परेशानी का विषय है।

IND vs SL: Match Prediction

भारतीय टीम एक रोमांचक मुकाबले हारने के बाद श्रीलंका के साथ भिड़ने वाली है, वहीं लंकाई टीम जीत के बाद मैदान पर उतरेगी। लेकिन इन सब के बावजूद इंडियन टीम का कॉम्बिनेशन लंकाई टीम से बेहतर दिख रहा है। ऐसे में इस मैच में इंडिया टीम ही फेवरेट रहेगी। 

IND vs SL Head-to-Head

कुल – 25
श्रीलंका – 07
भारत – 17
बेनतीजा - 01

IND vs SL Team News

भारत : रविंद्र जडेजा चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं, उनकी जगह टीम में अक्षर पटेल को शामिल किया गया है।

IND vs SL Probable Playing XI

श्रीलंका - दनुष्का गुनाथिलका, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दसुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, दिलशान मदुशंका, असीथा फर्नांडो

भारत – रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई

IND vs SL Fantasy XI

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

विकेटकीपर – कुसल मेंडिस
बल्लेबाज़ – रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव
ऑलराउंडर – वनिन्दु हसरंगा, हार्दिक पांड्या, चमिका करुणारत्ने
गेंदबाज़ – भुवनेश्वर कुमार, महीश थीक्षना, रवि बिश्नोई


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now