X close
X close
Indibet

IPL 2021: आज से शुरू होगा इंडिया का त्यौहार, 5 बार की चैंपिंयन मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी विराट की आरसीबी

IANS News
By IANS News
April 09, 2021 • 11:50 AM View: 1137

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच बेशुमार दौलत से भरपूर दुनिया के सबसे मशहूर टी20 लीग-इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन की शुरूआत यहां शुक्रवार से होगी। पहले मुकाबले में पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस का सामना रॉयल चेलेंजर बेंगलोर की टीम से होगा जिसने अबतक टूर्नामेंट का खिताब नहीं जीता है। मुम्बई की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है जबकि बेंगलोर की कमान भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के हाथों में है।

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक कुल 27 मैच खेले गए हैं। जिसमें मुंबई ने 17 औऱ बैंगलोर ने 9 मैच जीते हैं। एक मैच टाई रहा है, जिसमें बैंगलोर की टीम को जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मुकाबलों की बात की जाए तो मुंबई ने 4 में जीत हासिल की है। जबकि टाई होने के बाद एक मैच बैंगलोर ने जीता है।  

Trending


यह लगातार दूसरा सीजन से जब आईपीएल के मुकाबले दर्शकों के बिना कराए जाएंगे। इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हुआ पिछला सीजन भी दर्शकों के बिना आयोजित हुआ था। भारत में इस साल टी20 विश्व कप का भी आयोजन होना है, ऐसे में आईपीएल टेस्ट इवेंट साबित होगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लिए आईपीएल का सुरक्षित आयोजन कराना जरूरी है जिससे वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को यह दिखा सके कि वह कोरोना जैसे विकट परिस्थितियों में भी बड़ा टूर्नामेंट आयोजित करने में सक्षम है।

आईसीसी ने अंतिरम मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिओफ एलार्डी ने मीडिया से कहा था कि टी20 विश्व कप का आयोजन भले ही भारत में होना है लेकिन क्रिकेट की वैश्विक संस्था बैकअप प्लान तैयार कर रही है।

उन्होने कहा, "हम फिलहाल योजना के अनुसार ही चल रहे हैं लेकिन हमारे पास प्लान बी भी है। हालांकि हम इस पर जोर नहीं दे रहे हैं और बीसीसीआई के साथ काम कर रहे हैं। अगर ऐसा समय आता है तो हम अन्य प्लान पर आगे बढ़ेंगे।"


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools