X close
X close

30 साल की उम्र में इस खिलाड़ी ने कहा क्रिकेट को अलविदा, विराट कोहली के साथ खेला था अंडर 19 वर्ल्ड कप

By Prabhat Sharma
Oct 24, 2020 • 16:59 PM

इंडियन अंडर -19 विश्व कप विजेता सदस्य तन्मय श्रीवास्तव (Tanmay Srivastava) ने क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है। 30 वर्षीय तन्मय श्रीवास्तव 2008 में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में अंडर -19 विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं। ट्विटर पर इमोशनल पोस्ट शेयर करते हुए तन्मय श्रीवास्तव ने सन्यास के बारे में जानकारी दी है। 

तन्मय श्रीवास्तव ने लिखा, 'मेरी मैदान पर उसके बाहर खेल के दौरान कुछ अच्छी यादें रही हैं। जब मैं छोटा था तब मेरे पिता मुझे स्टेडियम ले जाया करते थे। कई बार मैं खेल के दौरान चोटिल हो जाता था और खेल नहीं पाता था। ऐसे में मेरे पिता ने मुझसे हमेशा कहा कि जीवन में ऐसे कई पल आएंगे जब आपका डाउनफॉल होगा। ऐसे पल आपको कमजोर बना सकते हैं लेकिन वही आपको मजबूत बनने के लिए भी प्रेरित करते हैं।

Also Read: IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बदली अपनी जर्सी, वजह है बहुत खास

मैं 11 साल का था जब मैं ग्रीन पार्क क्रिकेट हॉस्टल में क्रिकेट खेलने के लिए शामिल हुआ था। यही मेरा एकमात्र जुनून था। 13 साल की उम्र में मैं इंडिया U-15 का हिस्सा रहा। भारतीय टीम की जर्सी पहनना एक सपना सच होने जैसा था। वर्ष 2008 में अंडर-19 विश्व कप जीतना और राष्ट्रीय ध्वज को गर्व से पकड़ने का एहसास आज भी मेरे दिल में ताजा है। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मैंने भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के महान खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा किया है। 

यूपीसीए मेरा दूसरा घर रहा है और पिछले 18 वर्षों में उन्होंने मुझे जो भी सहयोग दिया है, उसके लिए मैं उनका बहुत आभारी हूं। श्री राजीव शुक्ला के आशीर्वाद और निरंतर समर्थन के लिए भी धन्यवाद। इसके अलावा तन्मय श्रीवास्तव ने अपने करियर में अहम योगदान के लिए परिवार, दोस्तों और सभी सहयोगियों को धन्यवाद दिया है। बता दें कि तन्मय श्रीवास्तव ने 34 टी 20, 44 लिस्ट ए और 90 प्रथम श्रेणी के मैच खेले हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 5000 से अधिक रन बनाए हैं।