Advertisement
Advertisement

India vs Ireland 2nd T20I: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीत पर, जानें संभावित प्लेइंग XI

India vs Ireland 2nd T20I: रविवार को पहले टी-20 मैच में भारत सात विकेट से विजयी हुआ, जिसके बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम की नजरें मंगलवार को मलाहाइड में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर होगी।...

IANS News
By IANS News June 28, 2022 • 09:21 AM
India vs Ireland 2nd T20I: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीत पर, जानें
India vs Ireland 2nd T20I: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया की निगाहें सीरीज जीत पर, जानें (Image Source: BCCI)
Advertisement

India vs Ireland 2nd T20I: रविवार को पहले टी-20 मैच में भारत सात विकेट से विजयी हुआ, जिसके बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की अगुवाई वाली टीम की नजरें मंगलवार को मलाहाइड में आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर होगी। पांड्या ने पहले मैच के बाद कहा कि भारत अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया द्वारा आयोजित होने वाले टी-20 विश्व कप की राह पर मजबूती से ध्यान केंद्रित कर रहा है, वे दूसरे टी-20 में अधिक खिलाड़ियों को मौका देने इच्छुक होंगे। उमरान मलिक को दूसरी बार भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

रविवार को बल्लेबाजी की शुरुआत नहीं करने वाले ऋतुराज गायकवाड़ अगर दो टी-20 इंटरनेशनल मैचों के बीच सिर्फ एक दिन के अंतराल के साथ समय पर ठीक नहीं होते हैं, तो भारत को भी जबरन बदलाव करना पड़ सकता है। भारत भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल द्वारा फेंके गए किफायती स्पेल से आयरलैंड को 108/4 पर रोककर खुश होगा, इसके अलावा दीपक हुड्डा ने एक अस्थायी सलामी बल्लेबाज के रूप में धमाकेदार प्रदर्शन किया, जिसके बाद पांड्या ने भी कप्तानी पारी खेली।

Trending


दूसरी ओर, आयरलैंड ने भारत जैसे मजबूत टीम के खिलाफ एक अच्छी शुरुआत की, विशेष रूप से युवा हैरी टेक्टर ने नाबाद 33 गेंदों में 64 रनों की विस्फोटक पारी खेली, जिसमें 193.94 की उच्च स्ट्राइक रेट से छह चौके और तीन छक्के लगाए, जिसके बाद टीम का स्कोर 108/4 पर ले गए। तेज गेंदबाज क्रेग यंग ने दो ओवर में 2/18 लेकर अच्छा प्रदर्शन किया।

टीम मैनेजमेंट चाहेगा कि पॉल स्टलिर्ंग और कप्तान एंड्रयू बलबर्नी जैसे अनुभवी बल्लेबाज आगे बढ़ें। आयरलैंड को तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल और ऑफ स्पिनर एंडी मैकब्राइन की भी जरूरत होगी, ताकि वे भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकने के लिए गेंदबाजी में सुधार कर सकें।

मौसम के पूवार्नुमान के अनुसार, भारत और आयरलैंड के बीच दूसरे टी-20 मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है, लेकिन एक बार फिर से कम ओवर का मैच देखने को मिल सकता है।

टीमें (संभावित प्लेइंग इलेवन)

आयरलैंड: पॉल स्टर्लिंग, एंडी बालबर्नी (कप्तान), गैरेथ डेलानी, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर (विकेटकीपर), जॉर्ज डॉकरेल, मार्क अडायर, एंडी मैकब्राइन, क्रेग यंग, जोश लिटिल , कोनोर ओल्फर्ट

भारत: ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़/राहुल त्रिपाठी/संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, उमरान मलिक/अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement