X close
X close
Indibet

Sydney Test विवाद पर एक और खुलासा, सुरक्षाकर्मी ने भारतीय दर्शक पर की थी नस्लीय टिप्पणी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 16, 2021 • 18:10 PM View: 209

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर हुई नस्लीय टिप्पणी की जांच जारी है और इस बीच एक ऐसी खबर आ रही है कि उस टेस्ट के दौरान स्टेडियम में मौजूद सुरक्षा अधिकारी ने भी एक भारतीय दर्शक पर नस्लीय टिप्पणी की थी। जिस भारतीय दर्शक पर यह नस्लीय टिप्पणी हुई है, उन्होंने खुद इसका खुलासा किया है। दर्शक ने शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि स्टेडियम में मौजूद अधिकारी ने उनसे कहा था कि 'जहां से आए हो, वहीं चले जाओ।'

सिडनी में रहने वाले कृष्ण कुमार ने इसके खिलाफ आधिकारिक रूप से शिकायत दर्ज करवाई है।

Trending


उन्होंने कहा कि सोमवार को मैदान पर चार बैनर ले जाने के बाद उन्हें निशाना बनाया गया। इस बैनर में नस्लीय विरोधी संदेश जैसे कि 'प्रतिद्वंद्विता अच्छी है, नस्लवाद नहीं', 'नस्लवाद साथी नहीं', 'गौरों का रंग मायने रखता है' और 'क्रिकेट आस्टेलिया अधिक विविधताएं लाए' शामिल है।

सिडनी मॉर्निग हेराल्ड की रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय दर्शक कुमार को स्टेडियम के गेट पर ही रोक लिया गया और उन्हें बैनर के साथ अंदर नहीं जाने दिया गया। सुरक्षाकर्मियों का कहना था कि बैनर की साइज बहुत बड़ी है।


Read More

 
LivePools