X close
X close

IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स vs राजस्थान रॉयल्स , MyTeam11 फैंटेसी क्रिकेट टिप्स,संभावित XI और पिच रिपोर्ट

By Shubham Shah
Sep 21, 2020 • 17:53 PM

आईपीएल 2020 , चेन्नई सुपर किंग्स  बनाम राजस्थान रॉयल्स : मैच डिटेल्स 

दिनांक - 22 सितंबर , 2020 
समय - शाम 7 :30 बजे IST 
स्थान - शारजाह क्रिकेट स्टेडियम , शारजाह 

Also Read: IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में खेलेंगे, खुद किया एलान


चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स मैच प्रीव्यू -

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने गत विजेता मुंबई इंडियंस को हराकर इस आईपीएल सीजन की शुरुआत की।  चेन्नई में धोनी के अलावा शेन वॉटसन , रायडू , फाफ डू प्लेसिस , रविंद्र जडेजा ,इमरान ताहिर के अलावा कई और दिग्गज खिलाडी टीम में मौजूद है जिससे उनका पलड़ा भारी लग रहा है। मुंबई के खिलाफ पहले मैच में रायडू और डू प्लेसिस ने जबरदस्त अर्धशतक जमाया था।  इसके अलावा टीम में इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन के आने से और मजबूती मिली है। गेंदबाजी की बात करे तो चेन्नई का स्पिन आक्रमण शायद इस टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन है।  पियूष चावला  और  जडेजा का अनुभव टीम को काम आएगा ।

दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम कल अपना पहला मैच खेलने उतरेगी। ऐसा कहा जा रहा है की पहले मैच में रॉयल्स की टीम के लिए  इंग्लैंड और  ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी  मौजूद नहीं रहेंगे। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इस टीम के साथ कुछ मैच के बाद ही जुड़ेंगे। टीम में  इनके अलावा डेविड मिलर और रोबिन उथप्पा से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। युवा ऑलराउंडर रियान पराग  को भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। बाएं हाथ के तेज  गेंदबाज जयदेव उनादकट ने भी घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है और टीम में उनके होने से  गेंदबाजों को फायदा मिलेगा।


टीम न्यूज़ 

चेन्नई सुपर किंग्स - ड्वेन ब्रावो के घुटने में चोट लग जाने के कारण उनका इस मैच में भी खेलना असंभव है। उनकी जगह टीम में एक बार फिर सैम कुरेन को मौका मिलेगा।

राजस्थान रॉयल्स -  राजस्थान रॉयल्स की टीम में कुछ अच्छे भारतीय युवा खिलाड़ी मौजूद है। टीम के सभी खिलाड़ी  फिट है और उन्हें चोट की कोई समस्या नहीं है। 

मौसम का हाल - शारजाह में तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास होगा और बारिश होने की कोई संभावना नहीं है।  हालाँकि मैच की  दूसरी पारी में ओस गिरंने से बाद में गेंदबाजी करने वाली टीम को थोड़ी परेशानी आ सकती है।

 

पिच रिपोर्ट - शारजाह में पहले पारी का औसतन स्कोर 149 रनों का रहा है। बहुत दिनों से यहां के मैदान पर कोई मैच नहीं हुआ है और ऐसे में बल्लेबाज इसका फायदा उठा सकते है।


दोनों  टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन -

चेन्नई सुपर किंग्स - शेन वॉटसन , मुरली विजय , फाफ डू  प्लेसिस , अंबाती रायडू , एम एस धोनी ,केदार जाधव , रविंद्र जडेजा , सैम कुरेन, इमरान ताहिर / लुंगी इंगीड़ी, दीपक चाहर , पियूष चावला 

राजस्थान रॉयल्स - जोस बटलर, संजू सैमसन ,स्टीव स्मिथ , रोबिन उथप्पा , महिपाल लोमरोर , रियान पराग,श्रेयस गोपाल , जयदेव उनादकट ,जोफरा आर्चर,मयंक मारकंडे 

 

चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स फैंटसी  इलेवन :

विकेटकीपर - जोस बटलर(कप्तान) , संजू सैमसन

बल्लेबाज - फाफ डू  प्लेसिस , अंबाती रायडू , स्टीव स्मिथ 

ऑलराउंडर - सैम कुरेन(उप-कप्तान), रविंद्र जडेजा

गेंदबाज - दीपक चाहर , मयंक मारकंडे , जोफरा  आर्चर ,श्रेयस गोपल