X close
X close

IPL 2020: राशिद खान ने जीता दिल,अफगानिस्तानी क्रिकेटर और दोस्त नजीब ताराकाई को मैच के दौरान ऐसे दी श्रृद्धांजलि

By Shubham Shah
Oct 09, 2020 • 14:23 PM

सनराइजर्स हैदराबाद ने 8 अक्टूबर (गुरुवार) को शारजाह के मैदान पर खेले गए मैच में किंग्स इलेवन को 69 रनों से हरा दिया। इस मैच में हैदराबाद के लिए गेंदबाजी करते हुए स्पिनर  राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी की। राशिद ने इस दौरान 4 ओवर फेंके जिसमें एक मेडन ओवर देकर 12 रन खर्च किये और 3 विकेट हासिल किए। 

मैच के बाद राशिद खान ने बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने इस जीत को अपने दोस्त नजीब तारकाई को समर्पित किया है जिनकी हाल ही में काबुल में हुए एक कार हादसे में मौत हो गई। बता दें कि नजीब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम में ओपनर की भूमिका निभाते थे । पंजाब के खिलाफ हुए मैच के दौरान उन्होंने अपने बाजू पर काली पट्टी बांधकर उनके लिए दुःख जताया और उन्हें श्रृद्धांजलि अर्पित की।

Also Read: CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग के सपोर्ट में उतरे स्कॉट स्टाइरिस, कहा-'वह जिस तरह से कप्तानी करते हैं...'

मैच के बाद भावुक राशिद खान ने कहा, " वह मेरे अच्छा दोस्त था और एक बेहतरीन इंसान भी। हमनें उन्हें एक कार हादसे में दो दिन पहले ही खो दिया। यह मेरे लिए किसी सदमे से कम नहीं है। "

आपकों बता दें कि इस अफगानी स्पिनर ने अभी तक इस टूर्नामेंट में बेहतरीन तरीके से गेंदबाजी की है और पंजाब के खिलाफ हुए इस मैच में उन्होंने निकोलस पूरन, मनदीप सिंह और मोहम्मद शमी को पवेलियन का रास्ता दिखाया था।