X close
X close

IPL 2020: मैक्सवेल और जेम्स नीशम का हैरतअंगेज कैच, कुछ इस तरह आउट हुए रोहित शर्मा; देखें VIDEO

By Shubham Shah
Oct 02, 2020 • 11:47 AM

IPL 2020: आईपीएल सीजन 13 के 13वें मैच में मुंबई इंडियस (Mumbai Indians) ने किंग्स 11 पंजाब (Kings XI Punjab) को 48 रनों से शिकस्त दी है। मुंबई इंडियस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आउट होने से पहले 45 बॉल पर 70 रनों की धमाकेदारपारी खेली। शानदार फॉर्म में नजर आ रहे रोहित शर्मा इस पारी में जिस तरह से आउट हुए वह काफी अद्भुत था। ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और जेम्स नीशम (James Neesham) ने मिलकर एक शानदार कैच पकड़ते हुए हिटमैन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

मोहम्मद शमी द्वारा डाले जा रहे 17वें ओवर की पहली गेंद पर रोहित शर्मा ने लॉन्ग ऑफ पर लंबा शॉर्ट लगाने की कोशिश की। ग्लेन मैक्सवैल ने शानदार फिल्डिंग का प्रदर्शन करते हुए गेंद को लपक लिया। बाउंड्री के बेहद नजदीक खड़े होने के चलते मैक्सवैल कैच पकड़ते ही बाउंड्री के बाहर जाने वाले थे लेकिन इससे पहले ही उन्होंने गेंद को बाउंड्री के बाहर फेंक दिया। जेम्स नीशम ने गेंद को पकड़ा और मुंबई को रोहित के रूप में एक बड़ा झटका लगा।

Also Read: IPL 2020: रोहित शर्मा ने धमाकेदार पारी से लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, विराट कोहली को भी छोड़ा पीछे

ग्लेन मैक्सवैल द्वारा की गई इस फिल्डिंग ने सभी का दिल जीत लिया। किंग्स 11 पंजाब के फिल्डिंग कोच जोंटी रोड्स तो यह देखकर हैरान रह गए और अपनी कुर्सी से ही उछल पड़े। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और फैंस जमकर ग्लेन मैक्सवैल की तारीफ कर रहे हैं। इससे पहले पंजाब के ही खिलाड़ी निकोलस पूरन का ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था जिसमें उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शानदार फिल्डिंग का प्रदर्शन करते हुए छक्का बचाया था।

बता दें कि किंग्स 11 पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। मुंबई इंडियस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए। मुंबई की तरफ से सर्वाधिक 70 रनों की पारी कप्तान रोहित शर्मा ने खेली। 192 रनों का टारगेट का पीछा करते हुए किंग्स 11 पंजाब की टीम सिर्फ 143 रन ही बना सकी। पंजाब की तरफ से निकोलस पूरन ने सर्वाधिक 44 रनों की पारी खेली।