X close
X close

IPL 2020: Sixes के स्वर्ग शारजाह में आज दिल्ली-राजस्थान की टक्कर,जानें रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग XI

By Saurabh Sharma
Oct 09, 2020 • 09:32 AM

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में आज यहां शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में एक बार फिर से हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है, जहां राजस्थान रॉयल्स का सामना शानदार फॉर्म में चल रही दिल्ली कैपिटल्स ( Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Head to Head) से होना है। दिल्ली इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में हैं और राजस्थान के लिए उससे निपटना एक बड़ी और मुश्किल चुनौती होगी। दिल्ली हर विभाग में बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। उसकी बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ही लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मैदान पर अब तक इस टूर्नामेंट पर सबसे ज्यादा छक्के (Sixes) लगे हैं। इस मैच में भी ऐसा देखने को मिल सकता है।

दिल्ली के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि वह इस सीजन कुछ खिलाड़ियों के लिए दम पर नहीं है। वह संयुक्त प्रदर्शन कर रही है जहां हर कोई अपना योगदान दे रहा है। बल्लेबाजी में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस हर मैच में अपने बल्ले से योगदान दे रहे हैं।

Also Read: IPL 2020: डेविड वॉर्नर ने शानदार जीत के बाद कहा,निकोलस पूरन की बल्लेबाजी देखकर घबरा रहा था लेकिन.. 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में स्टोइनिस ने निचले क्रम में आकर शानदार पारी खेल टीम को मजबूत स्कोर दिया था। यहीं इस टीम की ताकत है। कोई न कोई दिल्ली के लिए चमक जाता है, जिससे टीम जीत के रास्ते पर बनी रहती है।

गेंदबाजी में मुख्य किरदार निश्चित तौर पर कागिसो रबाडा का रहा है और वह टीम के लिए इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। टीम को हालांकि एक बड़ा झटका लगा है। लेग स्पिनर अमित मिश्रा चोट के कारण लीग से बाहर हो गए हैं। पिछले मैच में रविचंद्रन अश्विन ने उनकी कमी पूरी नहीं होने दी थी।

अश्विन और अक्षर पटेल ने अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को बंधे रखा है और राजस्थान के कमजोर मध्य क्रम को देखते हुए एक बार फिर इन दोनों का काम अहम होगा। रबादा के साथ एनरिक नॉर्टजे ने नई गेंद बहुत अच्छे से संभाली है। इन दोनों ने अंतिम ओवरों में भी टीम के लिए अच्छा किया है।

राजस्थान की स्थिति दिल्ली से उल्टी है। वो कप्तान स्टीव स्मिथ, जोस बटलर और संजू सैमसन के दम पर है और गेंदबाजी में जोफ्रा आर्चर के दम पर है। यह चलते हैं तो राजस्थान आगे रहती है। सैमसन ने सीजन की शुरुआत में प्रभावित प्रदर्शन किया था लेकिन पिछले कुछ मैचों में वो विफल रहे हैं।


Read More