X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020 अपने तय समय पर ही होगा. बीसीसीआई कोषाध्यक्ष ने किया एलान

By Saurabh Sharma
Sep 02, 2020 • 15:44 PM

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बुधवार को साफ कर दिया है कि आईपीएल की शुरुआत संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से ही होगी। चेन्नई सुपर किंग्स के 13 लोगों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद आईपीएल के आयोजन पर सवाल खड़े होने लगे थे और कहा जाने लगा था कि यूएई में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए यह टूर्नामेंट रद्द हो सकता है। धूमल ने हालांकि कहा है कि यूएई में सब कुछ ठीक है और टूर्नामेंट तय समय पर ही होगा।

धूमल ने आईएएनएस से कहा, "उन सभी (चेन्नई के लोगों) के टेस्ट अब निगेटिव आए हैं। आईपीएल अपने तय कार्यक्रम पर ही होगा, इसमें कोई शक नहीं है। चिंता की कोई बात नहीं है, खिलाड़ी कोविड-19 प्रोटोकॉल्स का पालन कर रहे हैं और मैच बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला जाएगा। इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई समस्या है।

Also Read: CSK के गेंदबाज दीपक चाहर ने कोरोना होने के बाद पहली बार दी तबीतय को लेकर अपडेट, देखें Video

बीसीसीआई ने लीग के कार्यक्रम को भी अभी जारी नहीं किया है। इसके बारे में जब धूमल से पूछा गया तो उन्होंने कहा, "बोर्ड अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) से बात कर रहा है और उम्मीद है कि इसका ऐलान जल्दी हो जाए। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल यूएई में हैं और इस पर काम कर रहे हैं। ईसीबी हमारी मदद कर रही है। अच्छा होने की उम्मीद करें।"

यह भी पता चला है कि बीसीसीआई ने जो कार्यक्रम बनाया हुआ है, उसमें वो थोड़ा सा बदलाव कर सकती है। पहला मैच पिछले साल की विजेता मुंबई इंडियंस और 2018 की उप-विजेता सनराइजर्स हैदराबाद के बीच में हो सकता है। वैसे पहला मैच मुंबई और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने की उम्मीद थी।

सभी टीमों ने यूएई में ट्रेनिंग शुरू कर दी है लेकिन चेन्नई ने अभी ट्रेनिंग शुरू नहीं की है। 13 लोगों के कोविड पॉजिटिव निकलने के बाद टीम क्वारंटीन है। वह चार सितंबर से ट्रेनिंग शुरू कर सकते हैं।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।
TAGS BCCI IPL 2020