X close
X close
Indibet

IPL 2021 - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स , Blitzpools फैंटेसी XI टिप्स

Shubham Shah
By Shubham Shah
April 22, 2021 • 12:22 PM View: 275

आईपीएल के 16वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स - 16वां मैच - Match Details

Trending


  • दिनांक- 22 अप्रैल, 2021
  • समय - शाम 7:30 बजे
  • स्थान - वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स, 16वां मैच , प्रीव्यू:

आरसीबी -

ग्लेन मैक्सवेल के आने से आरसीबी की बल्लेबाजी और वह ज्यादा मजबूत हो गई है। केकेआर के खिलाफ पिछले मुकाबले में मैक्सवेल ने टॉप ऑर्डर के जल्दी आउट होने के बाद विस्फोटक बल्लेबाजी की थी और 70 से ऊपर का स्कोर बनाया था। इसके अलावा एबी डिविलियर्स भी टीम के लिए ताबड़तोड़ अंदाज में फिनिश कर रहे हैं। अगले मैच में टीम के कप्तान विराट कोहली और देवदत्त पदिक्काल से एक बेहतरीन शुरुआत की दरकार होगी। आरसीबी के अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो अभी भी उनके लिए नंबर तीन का माजरा सुलझा नहीं है।
पिछले कई मैचों की तुलना में इस बार आरसीबी की गेंदबाजी बेहद मजबूत नजर आ रही है। तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल टीम के लिए नियमित अंतराल पर विकेट चटका रहे हैं। इसके अलावा स्पिन डिपार्टमेंट में उनके पास यूज़वेंद्र चहल, वॉशिंगटन सुंदर के अलावा शाहबाज अहमद है। शहबाज अहमद ना सही समय पर विकेट चटका आते हैं बल्कि वह एक बेहतरीन बल्लेबाज भी है।

राजस्थान रॉयल्स - 

पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स को चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था टीम की बल्लेबाजी अभी भी संजू सैमसन जॉस बटलर के इर्द-गिर्द घूमती है मिडिल ऑर्डर में अनुभव की कमी के कारण सही से रन नहीं बन पा रहे हैं रियान पराग और राहुल तेवतिया को थोड़ा और प्रयास करना होगा इसके अलावा डेविड मिलर से भी आने वाले मैचों में बेहतरीन बल्लेबाजी की उम्मीद होगी हालांकि टीम के पास साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस है जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं।

राजस्थान रॉयल्स की गेंदबाजी की बात करें तो उनके पास बाएं हाथ के तीन मुख्य तेज गेंदबाज है, जिनमें सबसे ज्यादा चेतन सकारिया ने प्रभावित किया है। इसके अलावा बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान तथा भारत के ही जयदेव उनादकट भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं। इनका साथ देने के लिए क्रिस मॉरिस मौजूद है। अगर राजस्थान की स्पिन गेंदबाजी की बात की जाए तो श्रेयस गोपाल ने अभी तक ऐसा कुछ कमाल किया नहीं है लेकिन आने वाले मैचों में उनसे एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी की उम्मीद होगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स, Head To Head -

  • कुल मैच - 20
  • आरसीबी - 10
  • राजस्थान रॉयल्स - 10

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स, 16वां मैच - टीम न्यूज

आरसीबी - टीम के ऑलराउंडर डेनियल सैम्स कोविड से ठीक हो चुके और वो टीम के साथ जुड़ेगे।
राजस्थान - बेन स्टोक्स के बाद अब लियाम लिविंग्स्टोन भी आईपीएल को छोड़कर अपने देश वापस जा चुके है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स, 16वां मैच - पिच रिपोर्ट

वानखेड़े की पिच पर बल्लेबाजों की मदद के साथ-साथ अब स्पिन गेंदबाजो को भी मदद मिल रही है। इसके बावजूद टॉस जीतकर कोई भी टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स, 16वां मैच - संभावित प्लेइंग इलेवन

आरसीबी - विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार / डेनियल सैम्स, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डी विलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, काइल जैमस्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल

राजस्थान रॉयल्स - जोस बटलर, मनन वोहरा / यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), शिवम दूबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयंत उनादकट, चेतन सकारिया, मुस्ताफिजुर रहमान

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स Blitzpools फैंटेसी इलेवन -

विकेटकीपर - सैम सैमसन, एबी डी विलियर्स, जोस बटलर (उपकप्तान)
बल्लेबाज - विराट कोहली, रियान पराग, रजत पाटीदार
ऑलराउंडर - ग्लेन मैक्सवेल (उपकप्तान), क्रिस मॉरिस
गेंदबाज - हर्षल पटेल, मुस्ताफिजुर रहमान, मोहम्मद सिराज

Create Your Blitzpools Fantasy XI Now

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now