X close
X close
Indibet

IPL 2022: आखिरी गेंद पर गुजरात टाइटंस ने दर्ज की रोमांचक जीत, शुभमन गिल के आगे पस्त हुए पंजाब किंग्स

गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने शुक्रवार (8 अप्रैल) को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2022 के रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को 6 विकेट से हरा दिया।  गुजरात की यह लगातार तीन मैचों में तीसरी जीत है

By Saurabh Sharma April 09, 2022 • 00:12 AM View: 337

शुभमन गिल (96) और साई सुदर्शन (35) की शानदार बल्लेबाजी की वजह से यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 16वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने पंजाब किंग्स (Punjab Kings) को छह विकेट से हरा दिया। पंजाब ने 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 189 रन बनाए थे। गुजरात टाइटंस की ओर से सुदर्शन और गिल के बीच 101 रन की बड़ी साझेदारी हुई। पंजाब किंग्स द्वारा दिए गए 190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टायटंस की शुरुआत शानदार रही। शुभमन गिल और मैथ्यू वेड ने बल्लेबाजी की शुरुआत की। गिल ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए अर्शदीप के पहले ओवर में ही तीन चौके लगाकर उनके ओवर में 14 रन बटोरे।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


हालांकि, कागिसो रबाडा ने अपने पहले ही ओवर में पंजाब को पहली सफलता मैथ्यू वेड के रूप में दिलाई। रबाडा ने मैथ्यू वेड को छह रन के स्कोर पर बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। वहीं, उनके बाद साई सुदर्शन बल्लेबाजी करने के लिए आए थे।

गुजरात के ओपनर शुभमन गिल ने 29 गेंदों पर आईपीएल करियर का 12वां अर्धशतक जड़ा। इस सीजन में यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है। दिल्ली के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने 46 गेंदों पर 84 रन की पारी खेली थी। नौ ओवर के बाद गुजरात ने एक विकेट गंवाकर 88 रन बना लिए थे। सुदर्शन ने गिल के साथ 101 रन की साझेदारी निभाई। लेकिन, सुदर्शन गेंदबाज राहुल चाहर के ओवर में मयंक अग्रवाल को कैच थमा बैठे। इस दौरान उन्होंने 30 गेंदों में एक छक्का और चार चौके की मदद से 35 रन की पारी खेली।

सुदर्शन के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या ने गिल के साथ बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला। 18वें ओवर में टीम ने दो विकेट गंवाकर 158 रन बना लिए थे। 19वें ओवर की पांचवी गेंद में गुजरात टाइटंस को तीसरा झटका लगा। शुभमन गिल अपने पहले आईपीएल शतक से चार रन से चूक गए और 59 गेंदों में एक छक्का और 11 चौके की मदद से 96 रन बनाकर रबाडा के ओवर में मयंक अग्रवाल को कैच दे बैठे।

वहीं, आखिरी ओवर में हार्दिक पांड्या रन आउट हो गए और तभी राहुल तेवतिया ने बल्लेबाजी का मोर्चा संभाला और डेविड मिलर के साथ मैच को अंत तक ले गए। आखिरी दो गेंदों में टीम को 12 रन की जरूरत थी, जिसमें राहुल तेवतिया ने शानदार तरीके से 2 गेंदों में 2 छक्के लगाकर टीम को छह विकेट से जीत दिला दी। बल्लेबाजों की मदद से टीम ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 190 रन बना लिए। वहीं, रबाडा ने दो विकेट और राहुल चाहर ने एक विकेट झटका।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now