Advertisement
Advertisement
Advertisement

IPL 2022: आरसीबी ने एलिमिनेटर में लखनऊ को 14 रन से हराया, तूफानी शतक ठोककर रजत पाटीदार बने जीत के हीरो

रजत पाटीदार ( Rajat Patidar) के तूफानी अर्धशतक के दम पर रॉयल चैलेंजर्स (RCB) बैंगलोर ने बुधवार (25 मई) ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 14 रनों

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma May 26, 2022 • 00:19 AM
IPL 2022: आरसीबी ने एलिमिनेटर में लखनऊ को 14 रन से हराया, तूफानी शतक ठोककर रजत पाटीदार बने जीत के ही
IPL 2022: आरसीबी ने एलिमिनेटर में लखनऊ को 14 रन से हराया, तूफानी शतक ठोककर रजत पाटीदार बने जीत के ही (Image Source: BCCI)
Advertisement

रजत पाटीदार ( Rajat Patidar) के तूफानी अर्धशतक के दम पर रॉयल चैलेंजर्स (RCB) बैंगलोर ने बुधवार (25 मई) ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 14 रनों से हरा दिया। अब बैंगलोर की टीम 27 मई दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स की टीम से भिड़ेगी। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


बैंगलोर की जीत के हीरो रहे पाटीदार ने 54 गेंदों में 12 चौकों और 7 छक्कों की मदद से नाबाद 112 रन बनाए। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने नाबाद 37 रन और विराट कोहली ने 25 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत बैंगलोर ने 4 विकेट के नुकसान पर 207 रन का विशाल लक्ष्य खड़ा किया।
शानदार बल्लेबाजी के लिए रजत पाटीदार को 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। 

208 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम की शुरुआत क्विंटन डी कॉक और कप्तान केएल राहुल ने की। हालांकि, डी कॉक पारी के पहले ओवर में ही अपना विकेट गंवा बैठे। बल्लेबाज मोहम्मद सिराज की गेंद पर डुप्लेसिस को कैच थमा बैठे। उनके बाद मनन वोहरा क्रीज पर आए और केएल राहुल के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

वोहरा ने आते ही ताबड़तोड़ शुरुआत की, लेकिन वे भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाए और 11 गेंदों पर दो छक्के और एक चौके की मदद से 19 रन बनाकर आउट हुए। वोहरा को तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने अपने ओवर में शिकार बनाया। उनके बाद दीपक हुड्डा क्रीज पर आए। हालांकि, दूसरे छोर पर कप्तान केएल राहुल ने सिराज के छठे ओवर में दो छक्का और एक चौका जड़ा और स्कोर को आगे बढ़ाया। टीम ने पॉवरप्ले के दौरान दो विकेट खोकर 62 रन बनाए।

12वें ओवर की तीसरी गेंद पर लखनऊ ने दो विकेट खोकर 100 रन पूरे कर लिए थे। वहीं, 15वें ओवर में हेजलवुड के हाथ में गेंद थी, जहां राहुल और हुड्डा ने एक-एक छक्का जड़ा। वहीं, इस ओवर में दोनों बल्लेबाजों ने 16 रन बटोरे। दूसरे छोर राहुल ने 43 गेंदों पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया।

अगला ओवर हसरंगा ने फेंका, जहां हुड्डा स्ट्राइक पर थे और उन्होंने पहली और तीसरी गेंद पर छक्का जड़ा, लेकिन चौथी गेंद पर वो गुगली पर क्लीन बोल्ड हो गए। हुड्डा इस दौरान 26 गेंद पर 45 रन बनाकर आउट हुए। जहां उन्होंने चार छक्के और एक चौका जड़ा। उनके बाद मार्कस स्टोइनिस क्रीज पर आए और छक्के के साथ खाता खोला। बल्लेबाजों ने इस ओवर में 18 रन झटके। टीम को अब 30 गेंदों पर 65 रन की जरूरत थी।

18वें ओवर में गेंदबाज हर्षल पटेल ने शुरुआती दो गेंदे वाइड फेंकी, जिसमें छह रन आए। उसके बाद उन्होंने दो गेंदें डॉट फेंकते हुए तीसरी गेंद पर स्टोइनिस का विकेट झटका ओर एक बार फिर मैच का रुख बदल दिया। लेकिन केएल राहुल अभी भी क्रीज पर मौजूद थे। उनके बाद एविन लुइस क्रीज पर आए।

टीम को अब 12 गेंदों पर 32 रन की जरूरत थी और हेजलवुड के पास गेंद थी। गेंदबाज ने ओवर में तीन वाइड फेंकी और राहुल स्ट्राइक पर मौजूद थे।

हालांकि, राहुल की शानदार पारी 58 गेंदों में 79 रन पर समाप्त हुई, जहां उन्होंने पांच छक्के और तीन चौके जड़े। राहुल का कैच शाहबाज अहमद ने लपका। उनके बाद क्रुणाल पांड्या क्रीज पर आए। पांड्या भी अगली गेंद पर चकमा खाते हुए आउट हो गए और बिना खाता खोले ही वापस पवेलियन लौट गए। हेजलवुड के इस ओवर ने मैच का रुख पूरी तरह से आरसीबी की ओर मोड़ दिया है। लखनऊ को जीत के लिए 6 गेंदों पर 24 रन की जरूरत थी।

क्रीज पर दोनों बल्लेबाज नए थे। दुशमांथा चमीरा और इविन लुईस क्रीज पर थे और आरसीबी की ओर से हर्षल पटेल ने गेंद थामी। पटेल ने इस ओवर में नौ रन दिए और आरसीबी को 14 रन से मैच जीता दिया। वहीं, लखनऊ ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 193 रन बनाए।

बैंगलोर के लिए गेंदबाजी में जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा मोहम्मद सिराज, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट चटकाया।

 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement