Advertisement
Advertisement

IPL 2022: छठी हार के बाद बोले कप्तान श्रेयस अय्यर, विरोधी टीम का डटकर सामना करें KKR के खिलाड़ी

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद कहा कि खिलाड़ी अपने मनोबल को कमजोर नहीं होने दें और बचे हुए मैचों में निडर

IANS News
By IANS News April 29, 2022 • 15:29 PM
IPL 2022: छठी हार के बाद बोले कप्तान श्रेयस अय्यर, विरोधी टीम का डटकर सामना करें KKR के खिलाड़ी
IPL 2022: छठी हार के बाद बोले कप्तान श्रेयस अय्यर, विरोधी टीम का डटकर सामना करें KKR के खिलाड़ी (Image Source: Twitter)
Advertisement

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मैच में मिली हार के बाद कहा कि खिलाड़ी अपने मनोबल को कमजोर नहीं होने दें और बचे हुए मैचों में निडर होकर क्रिकेट खेलें और प्रतिद्वंदी टीम का डटकर सामना करें। कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गुरुवार को नौ विकेट खोकर 146 रन बनाए और दिल्ली कैपिटल्स को 147 रन की जीत का लक्ष्य दिया था। उसके बाद दूसरी पारी में दिल्ली की टीम ने आसानी से लक्ष्य का पीछा करते हुए चार विकेट से जीत हासिल की।

टीम की तरफ से सबसे ज्यादा स्कोर डेविड वार्नर (42), अक्षर पटेल (34) और रोवमैन पॉवेल (33 नाबाद) ने बनाया, जिसमें पॉवेल ने अंत में आकर धुंआधार पारी खेलते हुए टीम को लक्ष्य की ओर ले गए।

Trending


केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, "हमने वास्तव में धीमी शुरुआत की, जिस कारण मैच में स्कोर बढ़ाने के चक्कर में कुछ विकेट गिरते चले गए। मुझे अभी भी लगता है कि इस विकेट पर स्कोर काफी कम था, जिस वजह से हमने मैच गंवा दिया।"
उन्होंने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए कहा कि, "मुझे लगता है कि पिछले कुछ मैचों से हम अच्छा क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं, जिस वजह से हमारी यह पांचवी हार है। लेकिन टीम के खिलाड़ियों को अपना मनोबल कम नहीं करना है और उन्हें डटकर गेंदबाजों और बल्लेबाजों का सामना करना होगा, जिससे हमें आगे के मैच जीतने में कामयाबी मिले।"

यह पूछे जाने पर कि जब टीम 85/5 पर संघर्ष कर रही थी तो बल्लेबाज निडर क्रिकेट कैसे खेल सकते हैं, तब अय्यर ने कहा, "मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देना होगा क्योंकि क्रिकेट में कोई जरूरी नहीं कि सभी बल्लेबाज रन बनाए, लेकिन कुछ बल्लेबाजों का रन बनाना टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इसलिए उन्हें अपनी फॉर्म पर ध्यान देना होगा।"

पिछले कुछ मैचों के लिए टीम की सलामी जोड़ी को सेट करना वास्तव में मुश्किल रहा है क्योंकि टीम में बहुत सारे बदलाव होते रहते हैं, जिसमें मैच के दौरान खिलाड़ियों का चोटिल होना शामिल है, टीम में नए बल्लेबाज या गेंदबाज को सेट करना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

वहीं, दूसरी ओर अय्यर ने तेज गेंदबाज उमेश यादव की भी तारीफ की।

उमेश यादव ने गेंद के साथ अच्छी शुरुआत की। उन्होंने पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ को चलता किया। उसके बाद अगले ओवर में डेविड वार्नर को आउट किया और फिर पंत को कैच आउट कराया। एक समय ऐसा लग रहा था कि केकेआर मैच में वापसी कर लेगी लेकिन दिल्ली के बल्लेबाज पॉवेल ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

आईपीएल के अंक तालिका की बात करें तो केकेआर टीम इस हार के साथ आठवें स्थान पर पहुंच गई है और दिल्ली कैपिटल्स छठे स्थान पर है।
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement