Advertisement
Advertisement

संजय मांजरेकर ने LSG के बाहर होने के बाद केएल राहुल को दी सलाह, लंब समय नहीं तेजी से बल्लेबाजी करो 

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा कि अगर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) लंबे समय के बजाय तेज बल्लेबाजी करते हैं, तो आईपीएल या इंटरनेशनल क्रिकेट टीम को बहुत फायदा हो सकता है। बुधवार को...

IANS News
By IANS News May 26, 2022 • 18:00 PM
संजय मांजरेकर ने LSG के बाहर होने के बाद केएल राहुल को दी सलाह, लंब समय नहीं तेजी से बल्लेबाजी करो 
संजय मांजरेकर ने LSG के बाहर होने के बाद केएल राहुल को दी सलाह, लंब समय नहीं तेजी से बल्लेबाजी करो  (Image Source: Google)
Advertisement

भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने कहा कि अगर सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) लंबे समय के बजाय तेज बल्लेबाजी करते हैं, तो आईपीएल या इंटरनेशनल क्रिकेट टीम को बहुत फायदा हो सकता है। बुधवार को राहुल ने ईडन गार्डन्स में आईपीएल 2022 एलिमिनेटर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के 208 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 58 गेंदों में 79 रन बनाए। लेकिन वह 19वें ओवर में जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हो गए, जिससे लखनऊ 14 रनों से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गया।

राहुल ने पावरप्ले के अंत तक धीमी बल्लेबाजी की, जब तक कि अंतिम सात ओवरों में 99 रन की जरूरत नहीं पड़ी। तब उन्होंने तेज बल्लेबाजी शुरू की, इसके बाद राहुल ने 136 के स्ट्राइक रेट से 58 गेंदों में 79 रन बनाए, लेकिन लखनऊ को क्वालीफायर 2 तक ले जाने के लिए यह पर्याप्त नहीं था। राहुल की धीमी पारी के बाद पर सवाल उठाए गए हैं।

Trending


ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले सें मांजरेकर ने कहा, "केएल राहुल खुद ऐसा करने की क्षमता रखते हैं। आप देखते हैं कि हर बार जब उन्होंने बड़े शॉट खेलने का फैसला किया, तो वह बेहतर कर पाए हैं। उन्होंने जोश हेजलवुड के खिलाफ कुछ शानदार शॉट खेले। लेकिन उन्होंने अपना दृष्टिकोण बदल लिया था, जिससे वह तेज खेलने के बजाय लंबे समय तक बल्लेबाजी करना चाहते थे।"

मांजरेकर ने कहा, "अगर मैं उनका कोच होता, तो मैं उन्हें तेज बल्लेबाजी करने को कहता, भले ही वह कप्तान हों, क्योंकि हमने बहुत सारे मैच देखे हैं, जहां टीमों को बहुत फायदा होगा अगर केएल राहुल सिर्फ लंबे समय के बजाय तेज बल्लेबाजी करते हैं।"

मांजरेकर ने आगे टिप्पणी की है कि राहुल टीम में मुख्य बल्लेबाजी का जिम्मा नहीं उठा सकते, खासकर जब वह आईपीएल में कप्तानी कर रहे हों, ऐसा कुछ जो एमएस धोनी या विराट कोहली जैसे कप्तान ने किया है।

हालांकि राहुल ने 2018 से आईपीएल के हर सीजन में 550 से अधिक रन बनाए हैं, 2019 से 2022 तक उनका स्ट्राइक रेट से 135.38, 129.34, 138.80 और 135.38 रहा है, जो भारत के लिए उनके 142.49 के स्ट्राइक रेट की तुलना में कम है।

मांजरेकर ने राहुल को अकेले मैच जीतने का बोझ उठाने के बजाय बल्लेबाजी करते हुए मस्ती करने और खुद को अभिव्यक्त करने की सलाह दी।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

उन्होंने कहा, "एक कोच के रूप में, मैं उन्हें यह बताने की कोशिश करता कि मैं आपसे मैच जीतने की उम्मीद नहीं कर रहा हूं। आप बस मैदान पर जाओ और मजे से बल्लेबाजी करो। आप देखेंगे कि परिणाम आने शुरू हो गए हैं।"
 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement